जानें यहाँ घूमने लायक स्पेशल जगहें,नाइटलाइफ के लिए पसंद किया जाता है बैंकॉक

आपने अक्सर युवाओं को कहते हुए सुना होगा कि वे एक बार बैंकॉक घूमने के लिए जरूर जाना चाहते हैं क्योंकि बैंकॉक की नाइटलाइफ और मसाज पूरे दुनिया भर में मशहूर हैं। इसी के साथ ही बैंकॉक में घूमने के लिए ऐसी कई स्पेशल जगहें हैं जो सभी को अपनी ओर आकर्षित करती हैं और घूमने जाने के लिए मजबूर करती हैं। आज हम आपको बैंकॉक की कुछ ऐसी ही मशहूर जगहों की जानकारी देने जा रहे हैं। तो आइये जानते है इन जगहों के बारे में।

* वाट फो

टैम्पल ऑफ रिक्लाईनिंग बुद्ध के नाम से प्रसिद्द वाट फो यहाँ के प्रमुख और सबसे बड़े मंदिर परिसरों में से एक है। यहाँ आपको 400 सोने के पानी चढ़ी 46 मीटर लंबी बुद्ध की लेटी हुई प्रतिमा देखने को मिलेगी जो काफी खूबसूरत लगती है। यहाँ के परिसर की रंग बिरंगी टाइल्स, चीनी मिट्टी के फूल और चीनी मूर्तियां देखने लायक हैं।

* सियाम ओशन वर्ल्ड

अगर आप अपनी फैमिली के साथ बैंकॉक घूमने आये हैं तो सियाम ओशन वर्ल्ड जाने से ना चूकें। थाईलैंड का पहला 4D मूवी थिएटर यहीं बना है, इसके अलावा यहाँ के विशाल सियाम पैरागॉन शॉपिंग मॉल में आकर आपको ऐसा लगेगा जैसे आप समुद्र के अंदर आ गए हों। यहाँ बच्चों के लिए काफी मनोरंजन की चीज़ें हैं जैसे पेंगुइन को खाना खिलाना, रेनफोरेस्ट ज़ोन फीडिंग, डाइवर अंडरवाटर टॉक आदि।

 

* द ग्रैंड पैलेस

जब भी आप बैंकॉक जाएँ तो शहर के बीचोबीच स्थित द ग्रैंड पैलेस में जाना ना भूलें। चाओ फ्राया नदी के किनारे बने द ग्रैंड पैलेस में आपको अद्भुत वास्तुकला निर्माण का नजारा देखने को मिलेगा। लेकिन यहाँ जाने से पहले एक बात का ध्यान रखें की आप यहाँ पूरे कपडे पहन कर ही जाएँ नहीं तो आपको यहाँ प्रवेश नहीं मिलेगा क्योंकि द ग्रैंड पैलेस वहां के पवित्र स्थलों में से एक है।

* वाट अरुण

वाट अरुण भी फ्राया नदी के किनारे स्थित है और द ग्रैंड पैलेस के सामने की तरफ है। जब सुबह की पहली किरण इस नदी पर पड़ती है तो वाट अरुण से विहंगराम दृश्य का नजारा देखने को मिलता है जो आपका मन मोह लेगा। वाट अरुण को सूर्योदय का मंदिर भी कहा जाता है।

 

* चाटूचक मार्केट

अगर आपको बैंकॉक आकर शॉपिंग का मजा लेना है तो चाटूचक मार्केट जरूर जाएँ। यहाँ आपको कपडे, आभूषण से लेकर आकर्षक जानवरों तक सभी मिल जायेंगे वो भी किफायती कीमत पर। लेकिन ध्यान रखें ये बाजार सिर्फ शुक्रवार, शनिवार और रविवार को सुबह 9 बजे से शाम 6 बजे तक ही खुलता है।

* सियाम निरामित

दुनिया के सबसे बड़े स्टेज प्रोडक्शन में से एक सियाम निरामित में एक भव्य शो आयोजित किया जाता है जहाँ थाईलैंड की आध्यात्मिक और ऐतिहासिक विरासत का नजारा देखने को मिलता है। इस शो में कई अलग अलग तरह के विषयों पर एक्ट किये जाते हैं जो मन मोह लेने वाले होते हैं।

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com