जानें कैसा रहेगा आपके लिए यह सप्ताह

मेष राशि:

चिकित्सा और व्यर्थ व्यय आपके बजट को असंतुलित कर सकते हैं। आपके परिवार के सदस्यों (विशेषकर आपके बच्चों) का स्वास्थ्य काफी चिंता का कारण हो सकता है। आपको अपने स्वयं के उत्तेजित स्वभाव को दूर करने की कोशिश करनी चाहिए और अपने परिवार के सदस्यों के भावनात्मक प्रकोपों का सामना चतुराई से करना चाहिए। आपके कुछ दुश्मन आपको आपके व्यावसायिक क्षेत्र में परेशानी दे सकते हैं। आपको अपने व्यवसाय के सिलसिले में दूर स्थान पर जाना पड़ सकता है, किन्तु यह यात्रा फलहीन हो सकती है।

वृष राशिः

स्वास्थ्य-मामलों को छोड़कर आज का दिन भाग्यशाली है। आपकी माँ और आपके बच्चों का स्वास्थ्य भी आपको कुछ परेशान कर सकता है। आज जीवनसाथी कुछ खर्चीला बन सकता है। कुछ शत्रु आज हावी हो सकते हैं। ये सभी आपको चिंतित कर सकता है। आपको सचेत रहना चाहिए और खुद को शांत रखना चाहिए। कार्य क्षेत्र में सुधार संभव है। आपकी जिम्मेदारी बढ़ेगी और आर्थिक लाभ के नए स्रोत विकसित हो सकते हैं।

मिथुन राशि:

आज व्यवसायी नवीन साझेदारी में प्रवेश कर सकते हैं। प्रतिद्वंद्वी कोई नुकसान नहीं पहुंचा पाएंगे। स्थिर आय आपको व्यावसायिक क्षेत्र में बेहतर करने के लिए प्रोत्साहित करेगी। संपत्ति संबंधित नवीन सौदे को अंतिम रूप दिया जा सकता है। यदि विवाह योग्य आयु है, तो विवाह हो सकता है। पारिवारिक जीवन शानदार रहेगा और बच्चे बहुत अच्छा फील करेंगे। स्वास्थ्य पर ध्यान देने की आवश्यकता है, क्योंकि आप छोटी-मोटी बीमारियों का सामना कर सकते हैं। यात्रा बेहद फायदेमंद रहेगी।

कर्क राशि:

आज आपको सतर्क और सावधान रहना चाहिए क्योंकि आज आप समस्या का सामना कर सकते हैं। आपका स्वास्थ्य बिगड़ सकता है, अथवा आप भावनात्मक रूप से परेशान भी हो सकते हैं। आपको धैर्य एव शांति बनाये रखने की आवश्यकता है, अन्यथा आप व्यावसायिक क्षेत्र में नुकसान उठा सकते हैं। धन की रुकावट के कारण आपको वित्तीय समस्याओं का सामना करना पड़ सकता है। यह समय नए रिश्ते में जुड़ने के लिए अच्छा नही है। यदि आप पारिवारिक सदस्यों को पूरा समय दें तो, पारिवारिक जीवन सामान्य तथा जीवनसाथी के साथ अच्छा समय व्यतीत कर सकते हैं।

सिंह राशि:

व्यवसायी अपने व्यावसायिक कौशल और निर्णय लेने की क्षमता के कारण उपलब्ध अवसरों का अधिक से अधिक लाभ उठाएंगे। आर्थिक लाभ अर्जित करने के अप्रत्याशित रास्ते भी आपके लिए खुलने संकेत दे रहे हैं। बच्चे थोड़े शरारती हो सकते हैं, जो उनके लिए भी परेशानी का सबब बन सकता है। पढ़ाई में अच्छा करने के लिए उनकी ओर से अधिक केंद्रित और ठोस प्रयासों की आवश्यकता है। जीवनसाथी से संबंध मधुर रहेंगे। महत्वपूर्ण निर्णय लेते समय पारिवारिक सदस्यों का पूर्ण सहयोग आपको प्राप्त होगा। स्वास्थ्य अच्छा रहेगा।

कन्या राशि:

आप एक महत्वाकांक्षी योजना में प्रवेश कर सकते हैं। यदि आप एक साझेदारी या संघ में प्रवेश करना चाहते हैं, तो सकारात्मक विकास संभव है। राजनीति या सामाजिक कार्यों में शामिल लोगों को प्रतिष्ठा में वृद्धि देखने को मिलेगी और वह अतिरिक्त जिम्मेदारी का वहन भी कर सकते हैं। नौकरी के संदर्भ में आप में से जो लोग बदलाव की तलाश कर रहे हैं, उन्हें नए अवसर प्राप्त होने के पूर्ण संकेत मिल रहे हैं। सहयोगी शुभचिंतक भी रहेंगे और परिवार में उत्सव हो सकता है। प्रेम संबंधों के लिए अच्छा समय है।

तुला राशिः

आज आप अपने आत्मविश्वास के स्तर में वृद्धि देखेंगे। नई साझेदारी या नए उद्यम में प्रवेश करने के लिए अच्छा समय है, जो भविष्य में अति लाभदायक साबित होगा। आप अपने काम पर अधिक ध्यान केंद्रित करेंगे और अतिरिक्त प्रयास भी करेंगे। पुराने निवेश लाभदायक रहेंगे। अनुसंधान में शामिल लोग सफलता प्राप्त करेंगे। पारिवारिक जीवन सौहार्दपूर्ण रहेगा और बच्चे के विवाह या जन्म के शुभ समाचार प्राप्त होंगे। आप अच्छे स्वास्थ्य में रहेंगे।

वृश्चिक राशिः

आज नई साझेदारी, संपर्क, अचानक यात्रा की योजना और अप्रत्याशित विदेश यात्रा संभव हैं। आपके द्वारा नए कौशल प्राप्त करने या एक नया व्यावसायिक प्रशिक्षण प्राप्त करने के संकेत हैं। पदोन्नति भी हो सकती है। कोर्ट-कचहरी के मामलों में राहत आपको खुशी दे सकती है। पुराने दुश्मन फिर से दोस्त बन सकते हैं। गृह नवीकरण का भी संकेत है। घर में माँ या अन्य बुजुर्ग महिलाओं के स्वास्थ्य के मुद्दे आपको चिंतित रखेंगे। आपके कार्यालय या संगठन के कुछ प्रमुख व्यक्ति के स्वास्थ्य के खराब होने के कारण, आपको अतिरिक्त जिम्मेदारियां उठानी पड़ेंगी।

धनु राशिः

कानूनी मामलों में बहुत सावधानी बरतने की जरूरत है। आज आप खुद को विपरीत स्थितियों में पा सकते हैं। रियल स्टेट डीलिंग आपके लिए फायदेमंद साबित हो सकती है। यदि आप इस पर सावधानीपूर्वक नजर रखें तो साझेदारी आपको एक से अधिक तरीकों से लाभान्वित कर सकती है। धार्मिक गतिविधियों पर खर्च  संभव है, जो आपको मानसिक शांति प्रदान करेगा। अपने स्वास्थ्य की अच्छी देखभाल करें, क्योंकि शिथिलता आपके लिए हानिकारक साबित हो सकती है। पारिवारिक विवाद से बचें और बच्चों के साथ अधिक समय बिताएं

मकर राशिः

आप लगातार सिरदर्द और कुछ अन्य बीमारी से पीड़ित हो सकते हैं। आपके जीवनसाथी का स्वास्थ्य भी बिगड़ सकता है। चूंकि आपको चोटों का खतरा है, इसलिए वाहन चलाते समय सावधानी बरतें। शुभ पक्ष में आप अथक प्रयासों के साथ लंबित कार्यों को पूरा करेंगे। आप  एक नया संभावित प्रोजेक्ट शुरू कर सकते हैं, जो आपको भविष्य में अच्छा लाभ प्रदान करेगा। आपकी व्यावसायिक वित्तीय स्थिति स्थिर होगी और आप व्यावसायिक क्षेत्र में अच्छी प्रगति करेंगे।

कुंभ राशिः

आज आप अपने भविष्य और स्वास्थ्य के बारे में अधिक जिज्ञासु रहेंगे और उचित लोगों के साथ परामर्श करेंगे। प्रचुर आर्थिक लाभ के संकेत मिल  रहे हैं। काम या परिवार के भीतर संभावित द्वन्द आप पर नकारात्मक प्रभाव डाल सकता है और आपके शुभचिंतकों को आपके भविष्य के बारे में आशंकित और चिंतित कर सकता है। छात्र पढ़ाई में रुचि खो सकतें है। निवेश की दृष्टि से दिन शुभ है।

मीन राशिः

सामाजिक समारोहों और रिश्तेदारों से मुलाकात की आपको बहुत खुशी मिलेगी। यदि आप नौकरी परिवर्तन की तलाश में हैं, तो आप विभिन्न अवसर प्राप्त कर सकते हैं। व्यवसायी दृष्टि से आज का दिन परियोजनाओं के पुनर्निर्माण के लिए एक आदर्श समय है, क्योंकि आप वित्तीय रूप से स्थिर है। नई शुरुआत की तीव्रता सभी व्यवसायियों के लिए आगे बढ़ने का मौका प्रदान करेगी। धन निवेश से अच्छा लाभ मिलेगा। प्रबंधन क्षेत्र के छात्र अच्छा प्रदर्शन करेंगे। कुछ तनावपूर्ण रिश्तों का अंत संभव है। आप में से कुछ स्वास्थ्य संबंधी समस्याओं से प्रभावित हो सकते हैं।

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com