जानिए 10वीं-12वीं यूपी बोर्ड का कब आएगा रिजल्ट…

यूपी बोर्ड की परीक्षाएं खत्म हो चुकी हैं. अब छात्र-छात्राओं को परीक्षा के परिणाम का बेसब्री से इंतजार है. उत्तर प्रदेश माध्यमिक शिक्षा परिषद (UPSEC) ने कहा कि 5 मई 2020 से यूपी बोर्ड परीक्षा 2020 के लिए मूल्यांकन प्रक्रिया शुरू करने के लिए तैयार है.

पीटीआई की रिपोर्ट के अनुसार, बोर्ड 5 मई से मूल्यांकन प्रक्रिया शुरू करने जा रहा है. मूल्यांकन की प्रकिया दोनों कक्षाओं (10वीं और 12वीं) के लिए शुरू की जाएगी. यूपी बोर्ड की सचिव नीना श्रीवास्तव ने 1 मई, 2020 को कहा कि तीन करोड़ से अधिक उत्तर पुस्तिकाओं का मूल्यांकन किया जाना है. यूपी बोर्ड परीक्षा 2020 के लिए लगभग 56 लाख छात्र उपस्थित हुए थे.

उन्होंने कहा, मूल्यांकन प्रक्रिया 25 मई 2020 तक समाप्त होने की संभावना है, और इसके परिणाम जारी किए जाएंगे. इसलिए, हम उम्मीद कर रहे हैं कि बोर्ड जून के पहले सप्ताह तक कक्षा 10वीं और कक्षा 12वीं के बोर्ड परीक्षा परिणाम जारी कर सकता है.

यूपी बोर्ड परीक्षा 2020 के परिणाम घोषित होने के बाद, छात्र आधिकारिक वेबसाइट पर नतीजे देख सकते हैं. नियमित अपडेट के लिए छात्रों को सलाह दी जाती है कि वह आधिकारिक वेबसाइट upmsp.edu.in देखते रहें.

आपको बता दें, नरेंद्र मोदी सरकार ने तीसरी बार लॉकडाउन बढ़ा दिया है. जहां पहले 3 मई तक लॉकडाउन लागू किया गया था, वहीं अब 17 मई तक लॉकडाउन लागू किया गया है.

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com