जानिए, सेक्स के समय पुरुषों को दर्द क्यों होता

सेक्स के दौरान दर्द सिर्फ महिलाओं को ही नहीं पुरुषों को भी होता है. एक शोध में उन कारणों की सूची तैयार की गई है जिनके कारण पुरुषों को सेक्स के दौरान दर्द होता है. सेक्स लाइफ का एक बेहतर और आंनदित पल मन जाता है. जो मन और तन को संतोष प्रदान करता है. लेकिन कई बार ऐसा होता है की सेक्स के दौरान दर्द इतना बाद जाता है की वो सेक्स का सारा मजा किरकिरा कर देता है. फिर ऐसी स्थित बन जाती है की सेक्स के दौरान ऑर्गेज्म तक पहुंचना भी मुश्किल हो जाता है.

 

पेरोनी डिजीज :- इरेक्टाइल डिस्फंक्‍शन नाम की एक बीमारी जिन पुरुषों में होती है उनको सेक्स के दौरान काफी तकलीफ होती है. इस बीमारी के कारण पेनिस जल्दी उत्तेजना से बाहर आ जाता है. इससे इंटरकोर्स दर्दनाक और मुश्किल भरा होता है. यह समस्या पेनिस में ट्रामा होने या फिर जेनेटिक और हेरिडिटरी समस्या के कारण होती है.

त्वचा में खिचाव :- इस समस्या का एक और नाम फिमोसिस है जिसमें लिंग की त्वचा बहुत सख्त होती है. यहां तक की लिंग के ऊपरी हिस्से की त्वचा भी बहुत सख्त होती है. इसके कारण सेक्स के दौरान पुरुषों को दर्द होता है.

प्रोस्टैटिटिस :- इस बीमारी में पुरषो को पेशाब करने के समय जलन होती है और लिंग के आसपास सूजन आ जाती है. इतना ही नहीं, इस बीमारी में लिंग की त्वचा इतनी संवेदनशील हो जाती है कि इसको हाथ लगाने में भी दर्द होता है.

अगर आपके पार्टनर का किसी और से है फिजिकल रिलेशन तो ऐसे खोले पोल

यूरिन इंफेक्‍शन :- पुरुषों में भी महिलाओं की तरह यूरिन इंफेक्‍शन पाया जाता है. इस समस्या में भी पुरषो को पेशाब के दौरान जलन होती है. इतना ही नहीं इस बीमारी में पेशाब से गंध भी आती है और इजेकुलेशन के दौरान भी दर्द होता है. इस समस्या में लिंग में खुजली भी होती है.

एलर्जी होना :- कई पुरुषों के लिंग की त्वचा इतनी संवेदनशील होती है कि उन्हें क्रीम और साबुन का उपयोग करने पर एलर्जी हो जाती है. एलर्जी के कारण भी पुरुषों को सेक्स करने में समस्या होती है.

जेनाइटल हर्प्स :- यह एक तरह का यौन में होने वाला संक्रमण है जिसके होने से इंटरकोर्स करने में दिक्कतें आती हैं. इस समस्या के दौरान लिंग के आसपास गांठें या फिर दाने होने लगता है.

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com