जानिए, कैसे हुई चुम्बन यानी KISS की उत्पत्ति, वजह बेहद हैरान कर देने वाला

Kiss करना हर किसी के लिए अब आम बात हो गई है. आज के लोग किस को मामूली बात समझते हैं लेकिन एक जमाना था जब किस बहुत बड़ी बात हुआ करती थी. लेकिन क्या आप जानते हैं कैसे हुई kiss की उत्पत्ति. प्यार में किस करना जैसे जरुरी हो गया है. लेकिन इंसान ने किस करना कैसे सीखा होगा और कैसे इंसान ने यह जाना कि किस करना अच्छा लगता है और इसके साथ-साथ एक सवाल और भी उठता है कि इंसान कब से किस कर रहा है. आइये जानते हैं कैसे बना Kiss है.  

* साइंटिस्ट मानते हैं कि किसिंग के दौरान जब हमारे चेहरे करीब आते हैं, तो हम एक-दूसरे के फेरोमोंस के कॉन्टैक्ट में आते हैं.

* किस करना कैसे शुरू हुआ: मां अपने छोटे बच्चों को अपने होठों से छूती थी जो छोटे बच्चों को काफी अच्छा लगता था और जैसे-जैसे मानव सभ्यता आगे बढ़ती गई इसका सुधरा हुआ रूप चुंबन के रूप में प्रसिद्ध होता हुआ चला गया और समय के साथ ही यह प्यार जताने का जरिया बन गया.

महिलाओं को हस्तमैथुन से होते हैं ये 5 कमाल के फायदे, जानकर उड़ जायेंगे होश

* चुम्बन, सेक्स के दौरान की जाए या यूं ही प्यार जताने के लिए, उसमें अच्छा महसूस होता है. दरअसल, हमारी जीभ और होंठों में ढेर सारी तंत्र कोशिकाएं होती हैं. इनसे जब दूसरे शख्स के नर्म नाजुक होंठों और जीभ का स्पर्श होता है, तो दोनों को सनसनी का अहसास होता है.

* चुंबन के मामले में भारत है आगे: आम तौर पर भारत के लोग विदेशी फिल्मों को देखकर चुंबन के बारे में सोचते हैं और उसी प्रकार करने की कोशिश करते हैं इसके अलावा हमारे मुंबईया फिल्मकार भी इस मामले में पीछे नहीं हैं.

* जानवर भी करते हैं किस: कुछ साइंटिस्ट यह भी मानते हैं कि इंसान में किस करने का गुण जन्मजात होता है, यानी उसे सिखाना नहीं पड़ता. उनका मानना है कि किसिंग एकदम नेचुरल है. कुछ जानवर तो लिप्स भी छुआते हैं.

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com