जानिए कैसे पाए सेक्स के बाद संतुष्टि इन खास वजहों से अहम संतुष्ट होना

सेक्स, वन वे ट्रैफिक नहीं है बल्कि टू वे कम्यूनिकेशन है। इसमें दोनों पार्टनर की संतुष्टि और प्लेजर मायने रखता है। लिहाजा अगर बेहतरीन सेक्स सेशन के बाद भी आपको संतुष्टि महसूस नहीं हो रही है तो इस बारे में पार्टनर से बात करना है जरूरी।

कई बार ऐसा देखने को मिलता है कि महिलाएं अपने रिश्ते में सेक्स को लेकर असंतुष्ट रह जाती हैं लेकिन इस बारे में कभी पार्टनर से बात नहीं करतीं कि उनकी इच्छाएं पूरी नहीं हो पा रही हैं। इन ट्रिक्स को आजमा सकती हैं….

पार्टनर से पूछें उन्हें क्या पसंद है?
सबसे पहले आप पार्टनर से पूछें कि उन्हें क्या पसंद है और वह कौन सी चीज है जिसके जरिए उन्हें बेड में उत्तेजना महसूस होती है। आपके इन सवालों के बाद हो सकता है कि आपका पार्टनर बदले में आप से भी यही सवाल पूछे। ऐसे में आप उसे बताएं कि आपकी जरूरत क्या है और अगर वह आपकी जरूरत को समझेगा तो आपको इसके नतीजे जल्द ही दिखने लगेंगे।

प्रॉब्लम एरिया के बारे में बात करें
अगर आपके बताने के बाद भी पार्टनर आपकी जरूरतों का ख्याल नहीं रख पा रहा है तो उन्हें हिंट दें कि आप बेडरूम में हो रहे ऐक्शन से पूरी तरह से खुश नहीं हैं और इसलिए आपको अब साफतौर पर प्रॉब्लम एरियाज के बारे में बात करनी चाहिए। आप चाहें तो पार्टनर को बता सकती हैं कि उन्हें कैसे अप्रोच करना है, फोरप्ले का टाइम बढ़ाना है या फिर वे आपकी पसंद का ख्याल कैसे रख सकते हैं।

महिलाओं के इन अंगों पर किस करने से वो उत्तेजित और इमोशनल हो जाती ये हैं वो अंग

ऐसा माना जाता है सेक्स आपके रिश्ते को एक अलग ही मकाम पर ले जाता है। सेक्स की संतुष्टि भी बेहद अहम है। एक स्टडी के मुताबिक, सेक्स से मिलने वाली संतुष्टि का असर लगभग 2 दिनों तक रहता है और वह आपके रिश्ते के लिए बेहतर होता है। आइए जानते हैं कि यह संतुष्टि आपके रिश्ते को किस हद तक प्रभावित करती है…

साइकलॉजिकल सायेंस में पब्लिश एक रिसर्च के मुताबिक, लोगों की संतुष्टि का असर उनके रिश्ते पर आने वाले कई महीनों पर तक पड़ा।

स्टडी में शामिल ज्यादातर लोगों ने बताया कि वह रोज नहीं, बल्कि कुछ दिनों के अंतर से सेक्स करते हैं। इस बारे में रिसर्चर्स ने परिकल्पना की कि सेक्स के बाद मिलने वाली संतुष्टि की इसमें अहम भूमिका है।

इस परिकल्पना के आधार पर स्टडी की गई और प्रतिभागियों से सेक्स और उसने मिलने वाली संतुष्टि को रेटिंग देने के लिए कहा गया। इस स्टडी में नए शादीशुदा लोग भी शामिल किए गए। स्टडी के आधार पर पता चला कि रोज सेक्स के फैक्टर से प्रभावित हुए बिना, लोगों की शादीशुदा जिंदगी या फिर रिलेशनशिप, सेक्स के बाद मिलने वाली संतुष्टि पर ही निर्भर रही।

परिणाम से साफ हुआ कि हैपी सेक्स लाइफ जीने वालों ने सेक्स के 48 घंटे बाद तक संतुष्टि महसूस की और इसका असर उनके रिश्ते पर आने वाले कई महीनों तक रहा।

बेडरूम में नई ऐक्टिविटीज
अब जब आप सेक्स के बाद संतुष्टि महसूस नहीं कर रही हैं तो जाहिर सी बात है चीजों को सही करने के लिए आपको ही पहल करनी पड़ेगी। इसके लिए आप बेडरूम में नई ऐक्टिविटीज शुरू कर सकती हैं। उदाहरण के लिए- रोल प्ले, सेक्स गेम्स, सेक्स टॉयज का इस्तेमाल आदि। पार्टनर को सेक्सी टेक्स्ट भेजकर बताएं कि आज रात आप क्या स्पेशल करने के बारे में सोच रही हैं। ये चीजें भी आपकी सेक्स लाइफ को और रोमांचक बना देंगी।

विडियो को कॉपी करने की कोशिश
इसके लिए कोई भी वियर्ड विडियो की जगह कोई ऐसा सेक्स विडियो चुनें जिसे आप आसानी से कॉपी कर पाएं। इसे पार्टनर के साथ मिलकर देखें और फिर आप दोनों इसे कॉपी करने की कोशिश कर सकते हैं। जब पार्टनर ऐसी पोजिशन में पहुंच जाएं जहां आप चाहती हैं कि वे जाएं तो उन्हें हिंट दें कि वे जो कर रहे हैं उन्हें अच्छा लग रहा है। इससे शायद वे इस बात का ध्यान रखेंगे और अगली बार आपके बोले बिना ही उस पॉइंट तक पहुंच जाएंगे।

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com