जानिए, किस दिन करनी चाहिए शॉपिंग और कब पहनने चाहिए नए कपड़े

जानिए, किस दिन करनी चाहिए शॉपिंग और कब पहनने चाहिए नए कपड़े

शॉपिंग करना और नए कपड़े पहनना हम सब को बहुत पसंद होता है लेकिन अगर सही दिन का चुनाव ना करें तो मुश्किल हो जाती है. नए कपड़े हमें नकारात्मक ऊर्जा से भर देते हैं और मन खराब हो जाता है. हम किसी शुभ काम के लिए जा रहे हैं तो वह भी बेमन से करते हैं और बेमन से किए काम में सफलता की उम्मीद बहुत कम होती है. लेकिन अगर दिन का चुनाव सही हो तो कपड़ों से ना केवल सकारात्मक ऊर्जा और उत्साह आता है बल्कि गुडलक भी आता है.जानिए, किस दिन करनी चाहिए शॉपिंग और कब पहनने चाहिए नए कपड़े
1. शुक्रवार का दिन सबसे शुभ: ऐसे नए कपड़े धारण करने के लिए मंगलवार व शनिवार सबसे अशुभ माना गया है. अगर आप शॉपिंग पर जाने का प्रोग्राम बना रहे हैं तो शुक्रवार का दिन सबसे अच्छा माना गया है. इसके पीछे कारण यह है कि शुक्र को धन, ऐश्वर्य व सुख, वस्त्र का कारक ग्रह माना जाता है. शुक्रवार को नए कपड़े खरीदने पर शुक्र देव प्रसन्न होते हैं और उनकी विशेष कृपा होती है. बुधवार, गुरुवार व रविवार के दिन को भी शुभ माना गया है. सोमवार को मध्यम शुभ माना गया है.
2. नक्षत्र और ग्रहों से है संबंध: माना जाता है कि भरणी नक्षत्र में रहते हुए नई ड्रेस पहनते हैं, तो वो चोरी हो सकती है. वहीं कृतिका नक्षत्र में चंद्रमा हो तो, आपको नए कपड़े-गहने पहनने से बचना चाहिए, आपको आग से खतरा हो सकता है. वहीं चंद्रमा अश्विनी में रहे और उस समय अगर आप कोई नई चीज पहनते हैं तो आपके पास कई और भी नई वस्तुओं के आने की संभावना कई गुना बढ़ जाती है. अगर आप सही नक्षत्र में नए कपड़े या गहने पहनेंगे तो स्वास्थ्य संबंधी समस्या सुलझने के साथ ही आर्थिक स्थिति भी सुधर सकती है.
3. आभूषण खरीदने और पहनने का भी होता है सही समय: अगर आप नया आभूषण खरीदने का मन बना रहे हैं या फिर खरीदे हुए आभूषण को पहनने का विचार कर रहे है तो जान लें कि कपड़ों की ही तरह शनिवार को नए गहने धारण करना अशुभ, वहीं रविवार, सोम, बुध, गुरु, शुक्रवार शुभ माना गया है. मंगलवार को इसका प्रभाव मध्यम रहता है.
4. शुभ घड़ी में पहनें नए कपड़े: हमने अक्सर देखा होगा कि किसी खास मौके पर घर के सभी लोग नए कपड़े पहनते हैं. इसके पीछे का कारण यही है कि किसी शुभ घड़ी में कपड़े पहनने से खुशियां और समृद्धि आती है. नए कपड़े आपको उमंग से भर देते हैं. वहीं इसका ग्रहों से भी सीधा संबंध है. अगर आप उदास हैं तो पिंक या लाल रंग के कपड़े पहनें, साथ ही सफलता के लिए पीला रंग पहनें.
5. नया कपड़ा हो बिल्कुल क्लीन: खरीदा गया नया कपड़ा अगर पूरी तरह से साफ नहीं है तो वह आपके लिए अशुभकारी होगा. कई बार नए कपड़ों में स्याही, कालिख, कीचड़, गोबर या किसी तरह की गंदगी लगी होती है जिससे हमें बचना चाहिए. वहीं फटे और जले कपड़े न पहनें क्योंकि इनमें राहु का निवास माना जाता है. इसके अलावा नए कपड़े बिना धोए पहनने से बुध ग्रह रुष्ट होते हैं. इसका वैज्ञानिक कारण है कि, बिना धोए कपड़े पहनने से बीमारियों और स्किन इंफेक्शन होने का खतरा भी बना रहता है.
6. संभाल कर पहने नए गहने: ज्योतिष के मुताबिक हमें नए गहनों को धारण करते समय विशेष सावधानी बरतनी चाहिए. गहने पहनते समय उनका टूटना अशुभ माना गया है.
7.कभी ना फेंके पुराने कपड़े: हमारे कपड़े जब पुराने हो जाते हैं तो हम उन्हें फेंक देते हैं जबकि हमें ऐसा बिल्कुल नहीं करना चाहिए. पुराने कपड़े फेंकने के बजाय उन्हें दान में दे देना चाहिए.

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com