जानिए , किस उम्र में करें पहली बार सम्भोग

जैसे-जैसे लड़के या लड़की की उम्र बढती है, वैसे वैसे उसकी सेक्स करने की इच्छा भी बढती है. उम्र के साथ उन्हें शारीरिक जरूरत होने लगती है. इसके बाद उम्र की एक ऐसी सीमा आ जाती है जहां आकर ये अपनी इच्छाओं को दबा नहीं पाते और सेक्स के लिए साथी की तलाश शुरू कर देते हैं. लेकिन अभी तक ये क्लियर नहीं हो सका है कि आखिर किस उम्र में सेक्स करना चाहिए. कई लोगों का मानना है कि 24 या 25 साल सेक्स करने की सही उम्र होती है. लेकिन आज हम आपको सेक्स करने की सही उम्र के बारे में कुछ दिलचस्प बातें बताने जा रहे हैं.

रिसर्च के अनुसासर ब्रिटेन में पहली बार सेक्स को लेकर उम्र 25 साल से घटकर 16 से 17 साल हो गई है. जो एक बड़ा अंतर माना जा रहा है. इस शोध के अनुसार आजकल के टीनेजर्स 15 साल की उम्र में ही सेक्स कर चुके होते हैं. इस विषय को लेकर गंभीर बात यह है कि टीनएजर्स पहली बार सेक्स बगैर कंडोम पहने करते हैं. जिससे उन्हें कई तरह की यौन बीमारियाँ हो सकती हैं.

बात करते हैं भारत की, तो यहाँ भी पहली बार सेक्स करने की सही उम्र में काफी अंतर आ गया है. हालांकि ब्रिटेन की तरह यहाँ ऐसी कोई शोध नही हुई है, पर फिर भी इस उम्र में गिरावट तो आई ही है. भारत में पहले पहली बार सेक्स करने वालों की औसतन उम्र 25 से 27 साल होती थी, लेकिन अब वह घटकर 22 से 23 साल हो गई है. अगर युवाओं की बदलती सोच की बात की जाए, तो अब भारत में पहली बार सेक्स करने की औसतम उम्र 27 से घटकर 22 हो गई है.

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com