जानिए किन भारतीय क्रिकेटर्स ने ‘धर्म की दीवार’ गिराकर रचाई शादी, की ‘लव मैरेज’

भारतीय क्रिकेट के ऐसे कई सितारें हैं जिन्होंने धर्म की इसी दीवार को गिराकर शादी की और समाज में एक मिसाल पेश की। चलिए, हम आपको बतातें हैं टीम इंडिया के पांच पूर्व क्रिकेटर के बारे में जिन्होंने धर्म और जाति को प्यार के आड़े नहीं आने दिया।

मोहम्मद कैफ

भारतीय क्रिकेट टीम में अपनी बेहतरीन फील्डिंग के लिए जाने जाने वाले पूर्व क्रिकेटर मोहम्मद कैफ ने पूजा यादव से शादी की है। पेशे से पत्रकार पूजा के साथ चार साल तक रिश्ते में रहने के बाद कैफ ने साल 2011 में शादी के बंधन में बंधने का फैसला लिया।

जहीर खान

भारतीय क्रिकेट के महानतम बाएं हाथ के तेज गेंदबाजों में शुमार जहीर खान ने बॉलीवुड अभिनेत्री सागरिका घाटगे से शादी की। जहीर और सागरिका ने हिन्दु- मुस्लिम के बीच धर्म की दीवर गिराकर शादी रचाई और एक दूसरे के होने का फैसला लिया।

अजीत अगरकर

भारत की तरफ से सबसे तेज 250 वनडे विकेट लेने का रिकॉर्ड बनाने वाले तेज गेंदबाज अजीत अगरकर ने अपने दोस्त की बहन से शादी रचाई। अजीत ने जब टीम इंडिया में जगह बनाई थी तब उनके दोस्त मजहर मैच देखने आते थे। मजहर के साथ उनकी बहन फातिमा भी अजीत का मैच देखने आती थी। अजीत ने अपने दोस्त मजहर की बहन फातिमा से शादी करने का फैसला लिया।

मोहम्मद अजहरुद्दीन

पूर्व भारतीय कप्तान मोहम्मद अजहरुद्दीन ने बॉलीवुड अभिनेत्री संगीता बिजलानी के साथ शादी रचाई थी। अजहर ने संगीता से शादी करने के लिए अपनी पहली पत्नी नौरीन को तलाक दिया था।

मंसूर अली खान पतौदी

भारतीय क्रिकेट टीम के महानतम क्रिकेटर्स में शुमार मंसूर अली खान पटौदी ने बॉलीवुड अभिनेत्री शर्मिला टैगोर के साथ लव मैरेज की थी। टाइगर पटौदी के नाम से पहचाने जाने वाले पूर्व कप्तान ने शर्मिला के साथ शादी करने के लिए धर्म की दीवार गिरा दी थी।

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com