जानिए इस हफ्ते कैसे रहेगी बाजार की चाल

 पिछले हफ्ते शेयर बाजार में गिरावट देखने को मिली थी। ऐसे में निवेशक इंतजार कर रहे हैं कि कब शेयर बाजार में तेजी आएगा। इस कारोबारी हफ्ते अमेरिकी फेडरल रिजर्व का ब्याज दर, वैश्विक संकेत, व्यापक आर्थिक डेटा घोषणाएं और चल रही तिमाही आय बाजार का रुझान तय करेंगी।

इसके अलावा विदेशी निवेशकों की व्यापारिक गतिविधि और वैश्विक तेल बेंचमार्क ब्रेंट क्रूड की चाल पर भी फोकस रहेगा।

ये कंपनी करेगी तिमाही नतीजों की घोषणा

इस हफ्ते चालू वित्त वर्ष की दूसरी तिमाही घोषणा का सिलसिला जारी रहेगा। अदाणी ग्रीन एनर्जी, डीएलएफ, टीवीएस मोटर कंपनी, भारती एयरटेल, गेल, हीरो मोटोकॉर्प, टाटा स्टील, अदाणी एंटरप्राइजेज, टाटा मोटर्स, इंटरग्लोब एविएशन अपने तिमाही नतीजों का एलान करेंगे।

वित्त वर्ष की दूसरी तिमाही में कॉर्पोरेट आय रिपोर्टों की बाढ़ आ जाएगी। यह नतीजे कंपनियों के वित्तीय प्रदर्शनों के बारे में जानकारी देता है। कंपनियों द्वारा मासिक ऑटो बिक्री के आंकड़े ध्यान आकर्षित करने की उम्मीद है। फेस्टिव सीजन में गाड़ियों की मांग में बढ़ोतरी होने की उम्मीद है।

पिछले हफ्ते की छुट्टियों में, बीएसई बेंचमार्क 1,614.82 अंक या 2.46 प्रतिशत गिर गया।

रेलिगेयर ब्रोकिंग लिमिटेड के एसवीपी (तकनीकी अनुसंधान) अजीत मिश्रा ने कहा कि वैश्विक मोर्चे पर लगातार कमजोरी से धारणा पर असर पड़ रहा है। इक्विटी बेंचमार्क सूचकांकों सेंसेक्स और निफ्टी ने शुक्रवार को अपने छह सत्रों की गिरावट को उलट दिया और 1 प्रतिशत से अधिक की बढ़त हासिल की।

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com