जानिए अब UAE से मिला पर्यटकों को बड़ा तोहफा, ट्रैवल करने पर मिलेगी फ्री सुविधा…

संयुक्त अरब अमीरात (यूएई) पहुंचने वाले पर्यटकों को फ्री डेटा, अंतर्राष्ट्रीय कॉलिंग मिनट और फ्री टेक्सट मैसेज की सुविधा के साथ फ्री मोबाइल सिम कार्ड उपलब्ध कराए जाएंगे. प्रशासन ने इस बात की जानकारी देते हुए कहा, पहचान व नागरिकता के संघीय प्राधिकरण ने घोषणा करते हुए बताया है कि पर्यटकों को मुफ्त में मिलने वाले इन सिम कार्ड की वैद्यता एक महीने तक के लिए होगी और अगर पर्यटक अपनी वीजा अवधि को बढ़ाता है तो ये अपने आप ही नवीनीकृत हो जाएंगे.

जानिए अब UAE से मिला पर्यटकों को बड़ा तोहफा, ट्रैवल करने पर मिलेगी फ्री सुविधा…

बतादें की प्राधिकारी और टेलीकॉमनाऊ के बीच समझौते पर मंगलवार को अबु धाबी में प्राधिकरण के मुख्यालय में कर्नल खमीस अल काबी, प्राधिकरण में मुसानादा सेवाओं के कार्यकारी निदेशक और टेलीकॉमनाओ के अध्यक्ष व सीईओ चारबेल फवाज लितानी द्वारा हस्ताक्षर किए गए.

लितानी ने गुरुवार को गल्फ न्यूज को बताया कि यहां आगमन पर पर्यटकों को पासपोर्ट कंट्रोल ऑफिसर की ओर से तोहफे के रूप में सिम कार्ड दिए जाएंगे. इसमें डेटा और टॉक टाइम होंगे जिसे वह देश में कहीं भी रिचार्ज करा सकते हैं. उन्होंने कहा कि पर्यटकों के लिए इस नई सेवा के प्रदाता एटिसलात और डु होंगे और सेवाएं पूरे साल एक जैसी ही रहेंगी.

देखा जाए तो लितानी का कहना हैं की पर्यटक जब तक देश में रहेंगे तब तक यह वैद्य रहेगा और वीजा की अवधि बढ़ाए जाने पर कार्ड भी अपने आप ही वैद्य हो जाएगा, जब तक कि वीजा की अवधि समाप्त नहीं हो जाती है.” उन्होंने यह भी कहा, “पर्यटकों को कुछ भी करने की आवश्यकता नहीं है, कार्ड को पाने के लिए किसी भी प्रकार के दस्तावेज की जरूरत नहीं है.”

दरअसल इमीग्रेशन पर पर्यटक जैसे ही कार्ड को मोबाइल में डालेंगे, उन्हें उनकी पहचान और आने की तारीख दर्ज करनी होगी. जिसके बाद उनके फोन में सेवाएं तुंरत चालू हो जाएंगी और महज दो मिनट के अंदर ही पर्यटक इस सुविधा का उपयोग कर सकेंगे. इस तरह का यह प्रयास दुनिया में पहली बार है.

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com