जागरूकता अभियान : त्योहारी मौसम में PM मोदी जी आज कोरोना पर करेगे बड़ा एलान

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी अक्तूबर से शुरू होने वाले त्योहारी मौसम, सर्दियों और अर्थव्यवस्था की स्थिति को ध्यान में रखते हुए कोरोना के खिलाफ बचाव को लेकर आज से एक ‘जन आंदोलन’ की शुरूआत करेंगे। पीएम मोदी ने ट्वीट किया, जब तक दवाई नहीं तब तक ढिलाई नहीं।

गौरतलब है कि अक्तूबर से लेकर दिसंबर तक के बीच में दशहरा, दिवाली, नवरात्र, दुर्गापूजा, छठ पूजा, क्रिसमस आदि त्योहार आने वाले हैं। इसके अलावा सर्दियों का मौसम भी शुरू होने जा रहे हैं, ऐसे में आज के कार्यक्रम का फोकस इस दौरान कोरोना से बचने पर होगा।

प्रधानमंत्री मोदी ने ट्वीट कर कहा, ‘आइए, कोरोना से लड़ने के लिए एकजुट हों! हमेशा याद रखें: मास्क जरूर पहनें। हाथ साफ करते रहें। सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करें। ‘दो गज की दूरी’ रखें।’

एक अन्य ट्वीट में पीएम मोदी ने कहा, ‘भारत की कोरोना के खिलाफ लड़ाई लोगों को प्रेरित करती है और हमारे कोरोना योद्धाओं को इससे बहुत ताकत मिलती है। हमारे सामूहिक प्रयासों ने कई लोगों की जान बचाई है। हमें गति जारी रखनी होगी और अपने नागरिकों को वायरस से बचाना होगा।’

इस अभियान को सात महीने से आंशिक बंदी की मार झेल रही अर्थव्यवस्था को पटरी पर लाने के लिहाज से शुरू की गई गतिविधियों के बीच लोगों की आवाजाही में बढ़ोत्तरी को देखते हुए चलाया जाएगा।

त्योहारों पर धार्मिक और सामाजिक आयोजनों में बड़े पैमाने पर लोग एकत्र होते हैं। ऐसे में अभियान का उद्देश्य कोरोना प्रोटोकाल के बारे में लोगों को सचेत करना है।

यही वजह है इसके लिए लोगों से अपने स्तर से भागेदारी सुनिश्चित करने का आह्वान किया जाएगा। जिसमें  मास्क पहनना, शारीरिक दूरी का पालन करना स्वच्छता बनाए रखने में सामूहिक प्रयासों को बढ़ावा देना आदि शामिल है।

 

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com