जलवायु परिवर्तन पर अब विश्‍व बैंक भी हुआ गंभीर, निपटने के लिए अब करेगा इतने अरब डॉलर खर्च

 जलवायु परिवर्तन अब पूरी दुनिया के लिए एक बड़ी समस्या बन चूका है और दुनिया का हर एक देश इससे होने वाले दुष्प्रभावों से जूझ रहा है. इस मामले में अब विश्‍व बैंक भी गंभीर हो गया है और इसी वजह से उसने जलवायु परिवर्तन की गंभीर समस्या से निपटने के लिए दी जाने वाली अपनी फंडिंग को दोगुना करने का निर्णय लिया है.

दरअसल जलवायु परिवर्तन की लगातार बढ़ती समस्या को देखते ही  विश्‍व बैंक यह फैसला लिया है कि वो 2021 से 2025 तक एक लिए जलवायु परिवर्तन से निपटने के लिए अपनी फंडिंग राशि को दोगुना स्तर तक बढ़ा कर  200 अबर डॉलर कर देगा. अमेरिका की एक प्रतिष्ठित समाचार एजेंसी ने हाल ही में पेश की अपनी एक रिपोर्ट में इस खबर की जानकारी दी है. इस रिपोर्ट के मुताबिक विश्‍व बैंक ने जलवायु परिवर्तन से निपटने के लिए राशि बढ़ाने की इस योजना की घोषणा हाल ही में यूएनएफसीसीसी (संयुक्त राष्ट्र फ्रेमवर्क कन्वेंशन) की समिट में की है.

 यूएनएफसीसीसी की हालिया समिट में की गई इस घोषणा के मुताबिक विश्‍व बैंक अब 2021-25  तक  जलवायु परिवर्तन की समस्‍या से निपटने के लिए अब तक़रीबन 200 अरब डॉलर खर्च करेगा. अभी तक यह इस समस्या से निपटने पर करीब 100 डॉलर खर्च करता था.

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com