जब लड़कियाँ पोर्न देखती हैं तो फिर क्या होता है उनके साथ, जानकर आप हो जायेगें पागल…

पोर्न मूवी बाहर से जितनी ज्यादा खूबसूरत और आकर्षक दिखती है, वो सच्चाई में उतनी ही ज्यादा नुकसानदायक भी होती हैं, हाल के आंकड़ों से एक काफी ज्यादा चौंकाने वाली बात हमारे सामने आई है, हाल ही में एक शोध किया गया जिसके मुताबिक, भारतीय महिलाओं के अंदर पोर्न फिल्में देखने की प्रवृत्ति पहले के मुकाबले अब कई गुना बढ़ चुकी है, जब हमारे देश भारत में ऑनलाइन पोर्न फिल्में देखने की बात आती है, भारत धीरे-धीरे सही लेकिन हमारा देश अन्य देशो की बराबरी करता देखा जा सकता है, केवल भारतीय पुरुष ही नहीं बल्कि भारतीय महिलाएं और लड़कियां भी इस मामले में किसी से कम नहीं हैं, ताजा रिसर्च के मुताबिक, भारत में अब तक़रीबन 30 फीसदी महिलाएं अश्लील वेबसाइटों पर नियमित रूप से पोर्न फिल्में देखती हुई पाई जा रही हैं, लेकिन, लड़कियों पर एडल्ट फिल्मों का प्रभाव क्या होता है ये भी एक काफी ज्यादा चौकाने वाली बात है.

पोर्न फिल्में देखने का असर न केवल पुरुषों या लड़को पर बल्कि लड़कियों पर पोर्न फिल्मों का असर भी पड़ता है, लड़कियों पर पोर्न फिल्मों का प्रभाव काफी अधिक व्यापक होता है, इससे न सिर्फ दिमाग पर नाकारात्मक असर पड़ता है बल्कि उसकी मानसिक स्थिती भी काफी ज्यादा खराब हो जाती है, तो आइय़े आपको बताते हैं कि लड़कियों पर पोर्न फिल्मों का प्रभाव क्या होता है.

सेक्स की लत
नियमित रुप से पोर्न फिल्मे देखने का जो पहला बुरा प्रभाव होता है वह है सेक्स की गन्दी लत, अश्लील सामग्री से यौन उत्तेजना या कामोत्तेजक करने की कामना काफी ज्यादा बढ़ती है और धीरे धीरे लड़कियां इसकी आदी हो जाती हैं, पोर्नोग्राफ़ी बहुत रोमांचक और पॉवरफुल इमेजरी प्रदान करती थी, जिसे वे हमेशा महसूस करती रहना चाहती हैं और उनकी कल्पनाएं कुछ इसी तरह कि हो जाती हैं, एक बार इस बुरी लत की आदी हो जाने पर वे तलाक, परिवार को नुकसान और कानूनी समस्याएं (जैसे यौन उत्पीड़न, उत्पीड़न या साथी कर्मचारियों का दुरुपयोग) जैसी परेशानियों में बुरी तरह से फंस सकती हैं.

17 की उम्र सेक्‍स की ऐसी भूख अबतक 2000 मर्दों संग बना चुकी है संबंध और…

दिमाग पर एडल्ट फिल्मों का प्रभाव

एडल्ट फिल्में देखने के प्रभाव लड़के और लड़कियों इन दोनों पर पड़ता अलग तरह से पड़ते है, शोधकरता के मुताबिक, जो पुरुष या महिला काफी मात्रा में इस तरह की वीडियो देखते हैं उनके दिमाग की रचनात्मकता धीरे-धीरे कमजोर पड़ने लगती है, किए गए रिसर्च के माने तो, इस प्रकार के वीडियो देखने वाले लोगों में याददाश्त कम होने की समस्या भी आने लगती हैं, लड़कियों पर पोर्न फिल्मों का प्रभाव उनकी यादाश्त शक्ति के कम होने के रुप में दिखाई देता है, हमेशा पोर्न देखने से दिमाग की मांसपेशियां शिथिल हो जाती हैं और सिकुड़ सी जाती हैं, जो की अच्छी बात नहीं है.

अवैध सम्बन्धों को बढ़ावा

लड़कियों पर पोर्न फिल्मों का असर सबसे भयानक और नुकसानदेह तब हो जाता है, जब वो इस तरह की वीडियो लगातार देखने लग जाती है, और इसका असर उन पर इस हद तक पड़ता है की अपनी लालसा पूरा करने के चक्कर में अवैध सम्बन्धों में बांध जाती है. इस तरह की अवैध संबंध न सिर्फ लड़की के लिए बल्कि साथ साथ हमारे भारतीय समाज के लिए भी खतरा बन जाता है. आपको बता दें की लगातार एडल्ट फिल्में देखने पर दिन पर दिन इसके प्रति जिज्ञासा और बढ़ जाती है, जो की उनके स्वस्थ के लिए भी हानिकारक हो सकता है. अपने दिमाग को पूर्ण रूप से शान्ति पहुँचाने और अपने शरीर की उत्तेजना पर काबू न रहने के कारण अक्सर वो ये गलत कदम उठा लेती हैं.

समाज से अलगाव
पोर्न मूवी भले ही हिंदुस्तान में सबसे ज्यादा देखी जाती हो, लेकिन, आज भी लोगो इन्हें छुप छुप कर ही देखते है, अगर किसी को इसकी बुरी लत लग जाये तो लोग उससे दूरी बनाना शुरु कर देते हैं, भले ही हुमेरा देश 21 वीं सदी में खड़ा हो गया है, लेकिन आज भी हमारे देश भारत में महिलाओं के पोर्न देखने की बात समाज को अच्छी नहीं लगती है.

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com