जबालिया में इजरायली सेना और फलस्तीनी लड़ाकों के बीच भीषण लड़ाई

गाजा के सबसे बड़े शरणार्थी क्षेत्र जबालिया में इजरायली सेना और फलस्तीनी लड़ाकों के बीच भीषण लड़ाई जारी है। जबालिया में गलतफहमी के चलते हुई इजरायली टैंक की गोलाबारी में इजरायल के ही पांच सैनिक मारे गए हैं और सात घायल हुए हैं। इस बीच रफाह में भी लड़ाई जारी है और वहां पर इजरायली सेना धीरे-धीरे आगे बढ़ रही है।

गाजा के सबसे बड़े शरणार्थी क्षेत्र जबालिया में इजरायली सेना और फलस्तीनी लड़ाकों के बीच भीषण लड़ाई जारी है। इजरायली सेना टैंकों और बख्तरबंद वाहनों से लड़ाकों व आबादी वाले क्षेत्रों पर हमले कर रही है और लड़ाके एंटी टैंक राकेट और मोर्टार से जवाब दे रहे हैं। जबालिया में गलतफहमी के चलते हुई इजरायली टैंक की गोलाबारी में इजरायल के ही पांच सैनिक मारे गए हैं और सात घायल हुए हैं।

रफाह की ओर बढ़ रही इजरायली सेना

इस बीच, रफाह में भी लड़ाई जारी है और वहां पर इजरायली सेना धीरे-धीरे आगे बढ़ रही है। रफाह से करीब छह लाख बेघर फलस्तीनियों के ठिकाना छोड़कर अन्य स्थानों पर जाने की सूचना है। सात महीने की लड़ाई में आधुनिक हथियारों से लैस इजरायली सेना हमास और इस्लामिक जिहाद के लड़ाकों को हरा नहीं पाई है।

35 हजार से अधिक फलस्तीनियों की मौत

इजरायल ने कहा है कि गाजा से हमास के खात्मे के बाद ही वहां का सैन्य अभियान रुकेगा, जबकि अमेरिका ने कहा है कि इजरायल का यह लक्ष्य मुश्किल है और इसकी प्राप्ति में उसे अभी और कई महीने लग सकते हैं। गाजा में बनी भूमिगत सुरंगों से निकलकर फलस्तीनी लड़ाके इजरायली सैनिकों पर अचानक हमले कर रहे हैं और गायब हो जा रहे हैं। सात महीने के युद्ध में इजरायली हमलों में गाजा में अभी तक कुल 35,272 फलस्तीनी मारे गए हैं।

इजरायली टैंक की गोलाबारी में इजरायल के ही पांच सैनिकों की मौत

एएनआई के अनुसार, गाजा के जबालिया शरणार्थी क्षेत्र में बुधवार को गलतफहमी में हुई गोलाबारी में इजरायली सेना के पांच सैनिक मारे गए और सात घायल हुए हैं। इस क्षेत्र में हमास के लड़ाकों से निपटने के लिए भेजी गई पैराट्रूपर्स ब्रिगेड की बटालियन के ये सभी सदस्य थे। इसी ब्रिगेड के एक टैंक से दागे गए दो गोलों की चपेट में आकर सैनिकों की मौत हुई और घायल हुए।

अमेरिका से राहत सामग्री आसानी से पहुंचेगी गाजा

मिस्र द्वारा राहत सामग्री के लिए रास्ता बंद किए जाने से गाजा में अब फलस्तीनियों के लिए खाद्य सामग्री की किल्लत पैदा हो गई है। यूरोपीय देशों से राहत सामग्री लेकर रवाना हुआ जहाज अभी रास्ते में है। इस बीच, अमेरिकी सेना ने गाजा के नजदीक भूमध्य सागर में फ्लोटिंग पियर (समुद्र के बीच माल उतारने वाला प्लेटफार्म) तैयार कर दिया है। अब अमेरिका से राहत सामग्री आसानी से गाजा पहुंच सकेगी।  

शक के आधार पर गोली मारकर हत्या

वेस्ट बैंक में गुरुवार को केवल खतरे के शक के आधार पर एक शख्स को इजरायली सैनिक ने गोली मार दी। डेविड बेन-अव्राहम नाम का यह व्यक्ति कई वर्ष पहले इस्लाम धर्म छोड़कर यहूदी बना था। वह मूल रूप से फलस्तीनी था। बड़ी संख्या में इजरायली उसे शक की नजर से देखते थे। ऐसे ही एक सैनिक गोली मारकर डेविड की हत्या कर दी। इसके अतिरिक्त इजरायली सुरक्षा बलों ने क्षेत्र में दो और फलस्तीनियों की गोली मारकर हत्या कर दी है।  

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com