जन्नत से कम नहीं भारत के ये डेस्टिनेशन प्लेस, नजारा ऐसा जो दिल को छू ले

जन्नत से कम नहीं भारत के ये डेस्टिनेशन प्लेस, नजारा ऐसा जो दिल को छू ले

वैसे तो देश में घूमने के लिए खूबसूरत स्थानों की कमी नहीं है। बहुत से ऐसे जगह हैं जहां की प्राकृतिक खूबसूरती देखकर आपको वहां से आने का मन नहीं करेगा। इसी में एक नाम केरल का भी आता है। जहां की प्राकृतिक खूबसूरती देखकर आपका मन खुशी से झूम उठेगा। आइए जानते हैं केरल के उन खूबसूरत जगहों के बारे में जहां जाकर आप अपने छुट्टियों को यादगार बना सकते हैं।जन्नत से कम नहीं भारत के ये डेस्टिनेशन प्लेस, नजारा ऐसा जो दिल को छू ले

पहाड़ नदियां, झरने और प्राकृतिक खूबसूरती के साथ केरल में सबकुछ मौजूद है जो एक पर्यटक की पसंद होती है। यहां की जगहों की बात करें तो सबसे टॉप पर नाम आता है अलेप्पी का। इस जगह का नाम बेहतरीन जगहों में सबसे पहले आता है। अलेप्पी हाउस बोट मेड के दौरे के लिए मशहूर है। यहां पर समुद्र के अलावा अंबालापुक्षा श्री कृष्ण मंदिर, कृष्णापुरम पैलेस, मरारी समुद्र तट घूमने के लिए अच्छी जगह है।

अलेप्पी के बाद आप मुन्नार जा सकते हैं यह केरल का सबसे लोकप्रिय हिल स्टेशन है। यहां करीब 80 हजार मील तक चाय के बागान कि हरियाली पर्यटकों को अपनी तरफ आकर्षित करती है।

केरल में वर्कला का नाम सबसे अच्छे समुद्र तटों में आता है। प्राकृतिक खूबसूरती और चट्टाने लोगों को अपनी तरफ खींचती हैं। हर साल यहां हजारों की संख्या में पर्यटक आते हैं।

कोवलम भी यहां के खूबसूरत जगहों में से एक है। यह स्थान बीच और सनबाथ के लिए मशहूर है। यहां आप स्विमिंग और केरल का मशहूर आयुर्वेदिक मसाज का फायदा उठा सकते हैं।

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com