छुटकारा पाएं गर्मी में पसीने की बदबू से, जानिए तरीके…

गर्मी का मौसम है और पसीने की बदबू किसी को परेशान कर सकती है. इससे हर को छुटकारा पाना चाहता है लेकिन आसानी से ये दुर्गंध जाती नहीं है. गर्मी के मौसम में आपको डीओ लगाने की जरूरत पड़ती ही है. शरीर से इस पसीने की बदबू को दूर करने के लिए बॉडी स्प्रे की जगह अगर आप घरेलू उपाय करें तो आपको पसीने की बदबू की वजह से शर्मिंदगी नहीं उठानी पड़ेगी. 

नींबू का रस-   नींबू, शरीर के दुर्गंध से लड़ने में काफी मददगार होता है. इसमें बदबू को दूर करने की कई प्रॉपटीज़ होती है और साथ ही ये स्किन के pH लेवल को भी एडजस्ट करता है. उन जगहों पर जहां नींबू के रस का इस्तेमाल होता है, वहां बैक्टेरिया जल्दी नहीं पनपते.  

उबटन का इस्तेमाल-  जिन लोगो को ज्यादा पसीना आता है या जिनके पसीने की बदबू बहुत तेज होती है उन लोगो को सप्ताह में कम से कम 2 बार नहाने से 10 मिनट पहले अपने शरीर पर बेसन और दही को मिलाकर उसका उबटन लगाना चाहिए. इस उबटन को लगाने से त्वचा साफ हो जाती है और और उसके बंद रोम छिद्र भी खुल जाते हैं.  

बेकिंग सोडा-  बेकिंग सोडा शरीर के अतिरिक्त पसीने को सोखने में मदद करता है. इसके साथ ही यह बेक्टीरिया को मारकर प्राकृतिक इत्र की तरह काम करता है. बेकिंग सोडा और निम्बू के रस को बराबर मात्रा में मिलाकर पेस्ट तैयार करें. अब इसे अपने underarms और अन्य बदबू स्थान पर लगा लें. इसे पांच मिनट के लिए लगा रहने दें और फिर पानी से धो लें, इसे मलें नहीं.  

 

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com