‘चैंपियंस विश्‍व कप 24’ नाम की स्‍पेशल फ्लाइट से स्‍वदेश लौटेगी भारतीय टीम

भारतीय टीम का स्‍वागत करने की तैयारी कर लीजिए। बारबाडोस में तीन दिन से फंसी भारतीय टीम बीसीसीआई अधिकारी व मीडिया सदस्‍यों को चार्टर्ड फ्लाइट से भारत लाया जाएगा। चक्रवाती तूफान बेरिल के कारण एयरपोर्ट बंद हो गया था जो अब खुल गया है। याद हो कि भारतीय टीम ने फाइनल में दक्षिण अफ्रीका को 7 रन से मात देकर टी20 वर्ल्‍ड कप का खिताब अपने नाम किया था।

टी-20 विश्व कप विजेता भारतीय टीम मंगलवार को चार्टर्ड फ्लाइट से भारत के लिए उड़ान भरेगी और गुरुवार सुबह स्वदेश पहुंच जाएगी। रविवार से बारबाडोस में चक्रवाती तूफान बेरिल के कारण भारतीय टीम, बीसीसीआई के अधिकारी और भारतीय मीडिया के सदस्य और कई प्रशंसक यहीं फंसे थे।

तूफान के कारण बंद किया गया एयरपोर्ट चालू हो गया है। सूत्रों के अनुसार, ब्रिजटाउन से भारतीय टीम स्थानीय समयानुसार मंगलवार रात 11.30 बजे (भारतीय समयानुसार बुधवार सुबह नौ बजे) रवाना होगी और गुरुवार सुबह एक बजकर 15 मिनट (भारतीय समयानुसार) पर दिल्ली पहुंच जाएगी।

ब्रिजटाउन छोड़ने का समय सीमित है क्योंकि बुधवार को एक और तूफान आने वाला है। दिल्ली पहुंचने के बाद खिलाडि़यों को प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी सम्मानित करेंगे, लेकिन फिलहाल इसके कार्यक्रम की आधिकारिक घोषणा नहीं की गई है।

करीब तीन लाख की आबादी वाला यह देश रविवार शाम से लॉकडाउन का सामना कर रहा था। सोमवार रात को यहां जनजीवन सामान्य हुआ। तूफान गुजर जाने के बाद राहत कार्यों पर नजर रख रहीं प्रधानमंत्री मोटली ने बताया, ”मैं इसके बारे में पहले से कुछ नहीं कहना चाहती लेकिन मैं एयरपोर्ट के कर्मचारियों के संपर्क में हूं और वे अब अपनी अंतिम जांच कर रहे हैं।”

उन्‍होंने साथ ही कहा, ”हम यह सुनिश्चित करने के लिए काम कर रहे हैं कि स्थानीय लोग सुरक्षित रहें और निश्चित रूप से क्रिकेट विश्व कप के लिए आए सभी मेहमान यहां से सुरक्षित निकाल जाएं।”

प्रधानमंत्री ने कहा कि यह बहुत बुरा हो सकता था लेकिन अब समय आ गया है कि हम इससे उबरने और चीजों को ठीक करने पर ध्यान दें। मोटली ने कहा कि विश्व कप ट्रॉफी जीतने के बाद होटल में रहने वाली भारतीय टीम लॉकडाउन के बावजूद बहुत उत्साहित होगी क्योंकि उसने 11 साल के खिताब के सूखे को खत्म किया। मुझे यकीन है कि तूफान के बावजूद वे बहुत अच्छे मूड और जोश में होंगे।

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com