चेहरे पर बर्फ रगड़ने के फायदे हैरान कर देंगे आपको, जानिए इस्तेमाल करने का तरीका

चेहरे पर बर्फ लगाने से बहुत फायदा मिलता है। आइस फेशियल त्वचा को न केवल ग्लो देता है बल्क‍ि बेदाग भी बनाता है। ये बेहद आसान और कारगर उपाय है। इसके साथ ही बर्फ को चेहरे पर लगाने से ब्लड-सर्कुलेशन बढ़ जाता है जिससे चेहरे पर चमक आती है साथ ही ये रिंकल और बढ़ती उम्र के निशान कम करने में भी मददगार होता है। गर्दन और चेहरे पर इसको रोजाना लगाने से काफी फायदा मिलता है।

ऐसे करें इस्तेमाल

बर्फ रोमछिद्रों को छोटा कर देती है जिससे त्वचा में गंदगी कम जमा होती है। बर्फ के कारण पसीना भी कम आता है। लेकिन ये भी ध्यान रखें की बर्फ को सीधे त्वचा पर न लगाएं इससे त्वचा में मौजूद कैपिलरी को नुकसान पहुंचता है। और बर्फ को सीधा चेहरे पर लगाने से स्किन लाल हो जाती है। इसलिए इसको साफ मुलायम कपड़े में लपेटकर चेहरे पर हल्के हाथ से मलना चाहिए। ये क्लींजिंग करने के बाद करना चाहिए। इससे त्वाचा में ताजगी के साथ-साथ ग्लो भी बढ़ेगा। 


चमकती त्वचा: खूबसूरत और चमकदार चेहरे की चाहत हर किसी को होती है। चेहरे पर बर्फ लगाने से ब्लड-सर्कुलेशन बढ़ता है जिससे चेहरे में निखार आता है। दिन में दो-तीन बार इसे लगाने से चेहरा हर समय तरोताजा लगता है। इससे झुर्रियां और बढ़ती उम्र के निशान कम होते हैं। इसको और बढ़िया तरीके से इस्तेमाल करने के लिए फ्रूट जूस को आईस क्यूब ट्रे में डालकर जमा लें और फिर इसको चेहरे पर लगाएं। इससे चेहरे पर ज्यादा चमक आएगी। 

मेकअप: शायद ही कोई महिला होगी, जो मेकअप न करे। किसी को ज्यादा मेकअप करना पसंद होता है, तो किसी को कम। दोनों ही मायने में महिलाएं चाहती हैं कि उनका मेकअप दिनभर टिका रहे। इसके लिए उन्हें मेकअप से पहले चेहरे पर अच्छी तरह बर्फ लगा लेनी चाहिए और तौलिए से चेहरे को साफ करने के बाद ही मेकअप करना चाहिए। इससे अधिक समय तक चेहरा वैसा ही रहेगा।

                 

टैनिंग: धूप में बाहर आने-जाने से चेहरा और गर्दन काला हो जाता है जिसे टैनिंग कहते हैं। इसको दूर करने के लिए दिन में एक बार बर्फ को चेहरे पर जरूर लगाना चाहिए। इससे स्किन सॉफ्ट हो जाती है और सनबर्न से भी फायदा होता है।

डार्क सर्कल: महिलाओं की आंखों के नीचे काले घेरे यानी डार्क सर्कल्स अच्छे खासे खूबसूरत चेहरे पर दाग की तरह होते हैं। नींद पूरी न होना, तनाव, पोषण की कमी और कई अन्य कारणों से यह परेशानी होती है। और  बर्फ के इस्तेमाल से भी डार्क-सर्कल को दूर किया जा सकता है। इसके अलावा खीरे के रस और गुलाब जल को आइस ट्रे में जमाकर आंखों के नीचे लगाने से यह समस्या काफी जल्दी ठीक होेती है।

 

मुंहासे दूर करने के लिए: पिंपल बिन बुलाए मेहमान की तरह चेहरे पर आ सकते हैं। चेहरे की रोनक बिगाड़ने के लिए एक पिंपल ही पर्याप्त है। इसके लिए वे काफी तरह के प्रोडक्टस का इस्तेमाल करती है। लेकिन  ऐसे में छोटा-सा बर्फ का टुकड़ा आपके पिंपल की समस्या को दूर कर सकता है। 

 

मुलायम होंठ: मौसम का रुख जब भी बदलता है, तो उसका असर हाथ-पैरों की त्वचा के साथ-साथ होंठों पर भी पड़ता है।कभी-कभी तो होंठों में सूजन आने या फटने से खून तक निकलने लगता है। अगर आपको भी यह समस्या है, तो आइस क्यूब अच्छा और आसान विकल्प है। अगर आप अपने होंठों पर बर्फ लगाएंगे, तो यह न सिर्फ होंठों को फटने से रोकेगा, बल्कि सूजन भी कम करेगा। अपनी त्वचा और होंठों को हाइड्रेटेड रखने के लिए पर्याप्त मात्रा में पानी पीना न भूलें।

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com