चेतन शर्मा, मोहम्मद शमी की हैट्रिक पर बोले कुछ ऐसा…

भारत बनाम अफगानिस्तान मैच में तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी दूसरे ऐसे भारतीय खिलाड़ी बन गए, जिन्होंने वर्ल्ड कप में हैट्रिक ली हो। इससे पहले यह कारनामा करीब 32 साल पहले चेतन शर्मा ने कर दिखाया था। शमी के हैट्रिक लेने के बाद से चेतन शर्मा एक बार फिर सुर्खियों में आ गए हैं। चेतन शर्मा ने खुद शमी को इस ऐतिहासिक कारनामे की बधाई दी है।

साथ ही उन्होंने शमी का इस बात के लिए भी शुक्रिया अदा किया कि अब शमी की वजह से उनके बारे में जानने लगेंगे। एक अंग्रेजी अखबार से बातचीत में चेतन शर्मा ने कहा, ‘उस वक्त हमेशा अच्छी अनुभूति होती है जब अपने देश का ही व्यक्ति ही वो हासिल करता हो, जो आपने कई साल पहले कर दिया हो। जब शमी ने आखिरी विकेट लिया तब मुझे 32 साल पहले का नागपुर का वीसीए ग्राउंड याद आने लगा। साथ ही उन्होंने कहा, ‘ मौजूदा जनरेशन को शायद ही पता होगा कि मैंने कई साल पहले क्या किया था, लेकिन अब शमी का इस बात के लिए शुक्रिया। अब यंग जनरेशन को पता चलेगा कि वर्ल्ड कप की की पहली हैट्रिक किसी भारतीय ने ही ली थी।

इससे पहले उन्होंने ट्वीट कर शमी को बधाई थी और शमी के लिए वीडियो भी शेयर किया था। उन्होंने वीडियो में कहा था, ‘आप दिन दोगुनी रात चौगुनी तरक्की करें, अब हैट्रिक का रिकॉर्ड तो आपने बना ही लिया है। बस अब एक काम और कर दीजिए हम सब के लिए ये वर्ल्ड कप को 15 जुलाई को अपने साथ भारत जरूर ले आना।उसका हम इंतजार करेंगे। जब मेरी हैट्रिक हुई थी तो हम सेमीफाइनल में रुक गए थे, लेकिन वो रिकॉर्ड भी अब आपको तोड़ना है। उन्होंने कैप्शन में लिखा- अच्छा किया शमी… देश को आप पर गर्व है। अच्छा करते रहो। हैट्रिक क्लब में आपका स्वागत है। करीब 32 साल पहले 31 अक्टूबर 1987 को चेतन शर्मा ने न्यूजीलैंड के खिलाफ वर्ल्ड कप इतिहास की पहली हैट्रिक ली थी। उसके बाद कोई भी भारतीय यह कारनामा नहीं कर पाया था और अब अफगानिस्तान के खिलाफ शमी ने यह काम किया है। शमी वर्ल्ड कप में ऐसा करने वाले दुनिया के 10वें गेंदबाज बन गए हैं और यह वर्ल्ड कप 2019 की पहली हैट्रिक है। वहीं वर्ल्ड कप के अलावा शमी ऐसे चौथे गेंदबाज हैं, जिन्होंने हैट्रिक ली है।

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com