चीन में अब PM मोदी से ज्यादा आमिर खान हुए POPULAR

‘दंगल’ की शानदार सफलता से चीन में आमिर खान की पॉपुलेरिटी में काफी इजाफा हुआ है. उनकी इस फिल्म ने मानों चीन में ‘दंगल’ मचा दिया है. आपको जान के हैरानी होगी की चीन में माइक्रो ब्लॉगिंग वेबसाइट पर उनके अकाउंट के फॉलोअर्स की संख्या 5.86 लाख से अधिक हो गई है. इस मामले में उन्होंने भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को भी पीछे छोड़ दिया है. चीन की साइट ‘वेइबो’ पर 51 साल के अभिनेता आमिर खान के फॉलोवर्स की संख्या अब तक 5 लाख 86 हजार 591 हो गई. बता दें कि वेइबो चीन की सबसे ज्यादा लोकप्रिय सोशल वेबसाइट्स में से एक है.

चीन में अब PM मोदी से ज्यादा आमिर खान हुए POPULAR

‘दंगल’ की ‘बाहुबली 2’ से टक्कर, क्या चटा पाएगी धूल?

चीन में आमिर का जलवा

फिल्म ‘दंगल’ पहलवान ‘महावीर फोगाट’ के जीवन पर आधारित है. आमिर के वेइबो अकाउंट को चीन में फिल्म ‘दंगल’ के रिलीज होने से पहले खोला गया था और चीन में ‘दंगल’ जबरदस्त हिट रही. बेशक यही वजह है कि आमिर की गिनती अब चीन के उम्दा एक्टर्स में होने लगी है. मात्र 13 दिन में दंगल ने तकरीबन 7.6 करोड़ डॉलर का कारोबार कर लिया और इस फिल्म ने चीन में चल रही कई हॉलीवुड फिल्मों को भी पीछे छोड़ दिया है.

चीन में दंगल की कमाई 500 करोड़ के पार, बनाए ये 5 बड़े रिकॉर्ड

2015 में नरेंद्र मोदी चीन गए थे

मोदी ने 2015 में अपनी चीन यात्रा से पहले अपना वेइबो अकाउंट खोला था और उनके 1.69 लाख फॉलोवरज थे. उन दिनों मोदी जी चीन के सबसे लोकप्रिय भारतीय थे. वह आज भी चीन से संबंधित घटनाओं पर अपना पोस्ट अपडेट करते रहते हैं. चीनी में खान के अकाउंट का नाम आमिर खान है.

बता दें की चीन की यात्रा के दौरान मोदी जी का खूब आदर सत्कार किया गया था और वहां उनके लिए सांस्कृतिक कार्यक्रम आयोजित किया गया. इसके अलावा चीन में नरेंद्र मोदी शियान के दा शिंग शान मंदिर,टेराकोटा वॉरियर्स म्यूजियम जैसी जानी मानी जगह भी पहुंचे. चीन में भारत के प्रधानमंत्री की यात्रा खूब सफल रही.

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com