चीन-भारत की तरह अब दुनिया को अपनी सैन्य शक्ति दिखाएगा अमेरिका

चीन-भारत की तरह अब दुनिया को अपनी सैन्य शक्ति दिखाएगा अमेरिका

भारत और चीन की तर्ज पर अब अमेरिका भी दुनिया के सामने अपनी सैन्य ताकत का प्रदर्शन कर सकता है. अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने देश के शक्ति प्रदर्शन और कमांडर-इन-चीफ के तौर पर अपनी भूमिका को रेखांकित करने के लिए सैन्य परेड आयोजित करने को कहा है.चीन-भारत की तरह अब दुनिया को अपनी सैन्य शक्ति दिखाएगा अमेरिका

व्हाइट हाउस के अनुसार राष्ट्रपति के रूप में शपथ लेने से पहले से परेड के आयोजन का विचार रखने वाले ट्रंप ने अधिकारियों से इस संबंध में अनुरोध किया है, अधिकारी परेड के लिए सही तारीख की खोज में हैं.

प्रेस सचिव सारा सैंडर्स ने कहा, ‘‘हमारे देश को सुरक्षित रखने के लिए रोज-रोज अपने जीवन को खतरे में डालने वाले अमेरिकी सैनिकों का राष्ट्रपति ट्रंप बहुत समर्थन करते हैं. उन्होंने रक्षा विभाग से ऐसा उत्सव आयोजित करने को कहा है, जहां सभी अमेरिकी उनके प्रति अपना सम्मान व्यक्त कर सकें.

आपको बता दें कि भारत 26 जनवरी को गणतंत्र दिवस के दौरान अपनी सैन्य ताकत का प्रदर्शन करता हैं. हाल ही में इस परेड में आसियान देशों के प्रमुख शामिल हुए थे. चीन भी अपने आज़ादी दिवस पर अपनी सैन्य ताकत का प्रदर्शन करता है, इस दौरान चीनी राष्ट्रपति सेना की सलामी लेते हैं.   

गौरतलब है कि अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप के सत्ता में आने के बाद अमेरिका के लगातार नॉर्थ कोरिया, चीन और रूस से संबंध खासे अच्छे नहीं रहे हैं. नॉर्थ कोरिया लगातार अमेरिका पर हमले की धमकी देता है. डोनाल्ड ट्रंप ने खुद कई बार रूस और चीन पर नॉर्थ कोरिया का समर्थन करने का आरोप भी लगाया है.

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com