चीन: बीजिंग के पास इमारत में धमाके के बाद लगी आग

उत्तरी चीन के हेबेई प्रांत के एक शहर में एक संदिग्ध गैस विस्फोट हुआ। इस घटना के दौरान कई इमारतों को भी नुकसान पहुंचा है। इस हादसे में एक व्यक्ति की मौत की खबर भी सामने आई है और करीब 22 लोग घायल हैं।

सरकारी प्रसारक सीसीटीवी ने बताया कि पुराने आवासीय क्षेत्र में ग्राउंड फ्लोर रेस्तरां में विस्फोट हुआ। उन्होंने बताया कि घायलों को अस्पताल ले जाया गया है। जहां उनका इलाज जारी है।

सड़कों पर फैला धुएं और आग का गुबार
सीसीटीवी के अनुसार, विस्फोट सुबह 7:55 बजे (2355 GMT) के आस पास हुआ, जो राजधानी बीजिंग से 50 किलोमीटर से भी कम दूरी पर सनेहे शहर के जियाओझांगगेज़ुआंग गांव के एक आवासीय क्षेत्र में हुआ।

सरकारी मीडिया द्वारा प्रसारित ऑनलाइन फुटेज में एक बड़ा विस्फोट दिख रहा है, जिससे सड़क पर धुएं और आग का गुबार फैल गया।

सोशल मीडिया पर एक अन्य वीडियो में दिखा रहा है कि एक इमारत पूरी तरह से ढह गई है और कई कारें जल गई हैं।

सरकारी मीडिया ने कहा कि बचावकर्मी घटनास्थल पर पहुंच गए हैं, जबकि स्थानीय लैंगफैंग अग्निशमन विभाग ने कहा कि 36 आपातकालीन वाहन और 154 कर्मियों को घटनास्थल पर भेजा गया है।

इमारत में लगी भीषण आग
पास की दुकान में काम करने वाली एक व्यापारी ने सरकारी जिमू न्यूज को बताया कि वह अपनी दुकान में थी जब उसने धमाके की आवाज सुनी। वह अपनी दुकान से बाहर भागी और देखा कि एक इमारत में आग लगी हुई है, और पूरी इमारत लगभग नष्ट हो गई थी।

चीन में हाल के महीनों में कई घातक दुर्घटनाएं हुई हैं, जो अक्सर आधिकारिक लापरवाही के कारण होती हैं। राष्ट्रपति शी जिनपिंग ने इस घटनाओं को लेकर चिंता जाहिर की है और इन्हें रोकने के लिए बड़े प्रयास करने का आह्वान किया है।

इस साल जनवरी में, केंद्रीय शहर शिन्यू में एक स्टोर में आग लगने से दर्जनों लोगों की मौत हो गई थी, राज्य समाचार एजेंसी शिन्हुआ ने बताया कि स्टोर के बेसमेंट में श्रमिकों द्वारा आग के “अवैध” उपयोग के कारण आग लगी थी।

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com