चीनी बड़ी इलेक्ट्रिक वाहन निर्माता कंपनी ने भारत में Aura को लांच किया

चीनी इलेक्ट्रिक दोपहिया वाहन निर्माता कंपनी की भारतीय इकाई Benling India Energy And Technology Pvt. Ltd. (बेनलिंग इंडिया एनर्जी एंड टेक्नॉलजी प्राइवेट लिमिटेड) ने भारत में नया electric scooter (इलेक्ट्रिक स्कूटर) Aura (ऑरा) उतार दिया है। Electric scooter Aura को करीब एक महीना पहले दिल्ली में EV Expo में लॉन्च किया था। बंगलुरू में ऑरा की ऑन रोड कीमत 99 हजार रुपये है।

Benling Aura में 2500 BLDC इलेक्ट्रिक मोटर और 72V/40Ah डिटैचेबल लीथियम-आयन बैटरी दी गई है। Aura सिंगल चार्ज पर  120KM की यात्रा कर सकती है। डिटैचेबल बैटरी को चार्ज करने पर 4 घंटे का समय लगता है। स्कूटर की मैक्सिसम स्पीड 60 किलोमीटर प्रति घंटा है।
Aura रिमोट की-लेस सिस्टम से लैस है। साथ ही स्कूटर में यूएसबी चार्जिंग सिस्टम भी मौजूद है। इसके अलावा Aura में एंटी थेफ्ट अलार्म, एडिशनल रियर वील इंटिग्रेटेड लॉकिंग सिस्टम और रिवर्स पार्किंग एसिस्टेंट दिया गया है।
कंपनी ने इस स्कूटर में कई खास फीचर्स दिए हैं। Benling Aura (बेनलिंग ऑरा) में Breakdown Smart Assistance System (BSAS), ब्रेकडाउन स्मार्ट असिस्टेंस सिस्टम (बीएसएएस) दिया गया है। कंपनी का दावा है कि यह तकनीक किसी भी तरह की खराबी के बावजूद स्कूटर को फिर से चालू करता है और स्कूटर चलता रहता है।
इलेक्ट्रिक स्कूटर ऑरा के लॉन्च के साथ, कंपनी भारत के इलेक्ट्रिक व्हीकल बाजार के हाई स्पीड सेगमेंट में उतर गई है। इससे पहले कंपनी ने भारतीय बाजार में तीन लो स्पीड मॉडल- Kriti (कृति), Icon (ऑइकन) और Falcon (फालकन) पेश कर चुकी है।
कंपनी ने कहा कि Aura का निर्माण भारतीय ग्राहकों की जरूरतों को ध्यान में रखकर किया गया है। इलेक्ट्रिक स्कूटर ऑरा का मुकाबला बजाज चेतक इलेक्ट्रिक स्कूटर से है।

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com