चीनी कम्युनिस्ट पार्टी के पूर्व तिब्बत प्रमुख के खिलाफ भ्रष्टाचार की जांच शुरू

चीनी कम्युनिस्ट पार्टी के पूर्व तिब्बत प्रमुख वु यिंगजी के खिलाफ पार्टी अनुशासन के गंभीर उल्लंघन और भ्रष्टाचार के मामले में जांच शुरू की गई है। वह वर्तमान में राष्ट्रीय सलाहकार निकाय चीनी पीपुल्स पॉलिटिकल कंसल्टेटिव कॉन्फ्रेंस (सीपीपीसीसी) की स्थायी समिति के सदस्य हैं। वह कथित तौर पर हिरासत में है। अनुशासन और कानून के गंभीर उल्लंघन के संदेह में वू की जांच चल रही है।

चीनी कम्युनिस्ट पार्टी के पूर्व तिब्बत प्रमुख वु यिंगजी के खिलाफ पार्टी अनुशासन के गंभीर उल्लंघन और भ्रष्टाचार के मामले में जांच शुरू की गई है। वह वर्तमान में राष्ट्रीय सलाहकार निकाय चीनी पीपुल्स पॉलिटिकल कंसल्टेटिव कॉन्फ्रेंस (सीपीपीसीसी) की स्थायी समिति के सदस्य हैं। वह कथित तौर पर हिरासत में है।

इस मामले में जो रही है जांच

समाचार एजेंसी पीटीआई ने सिन्हुआ समाचार एजेंसी के हवाले से बताया कि अनुशासन और कानून के गंभीर उल्लंघन के संदेह में वू की जांच चल रही है। नए मामले के साथ ही इस साल जनवरी से जून तक जांच के दायरे में आने वाले वरिष्ठ अधिकारियों की संख्या बढ़कर 33 हो गई है। इसमें पार्टी नेतृत्व समूह के सदस्य और तिब्बत स्वायत्त क्षेत्र सरकार के उपाध्यक्ष वांग योंग भी शामिल हैं, जिन्हें जनवरी में जांच के दायरे में रखा गया था।

जांच के दायरे में कई अधिकारी

चीनी राष्ट्रपति शी चिनफिंग के 2012 में सत्ता संभालने के बाद से उच्च पदस्थ सैन्य अधिकारियों सहित हजारों पार्टी से संबंधित अधिकारियों को भ्रष्टाचार के जांच के दायरे में रखा है।

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com