चिराग पासवान का NDA की पॉलिटिक्स, परसेप्शन और विकास से कोई वास्ता नहीं है : जदयू नेता केसी त्यागी

बिहार विधानसभा चुनाव का नतीजा भले ही आ गया हो लेकिन बयानबाजी का दौर अब भी जारी है. जनता दल यूनाइटेड को इस चुनाव में घाटा उठाना पड़ा है, जिसकी मुख्य वजह चिराग पासवान रहे. अब जदयू नेता केसी त्यागी ने कहा है कि चिराग पासवान एनडीए के शत्रु नंबर एक हैं.

केसी त्यागी ने कहा कि चिराग पासवान लगातार महागठबंधन के संपर्क में रहे, तेजस्वी यादव और तेज प्रताप की जो जीत हुई है उसमें भी चिराग पासवान की भूमिका रही. वह एनडीए के शत्रु नंबर वन हैं, उनका NDA की पॉलिटिक्स, परसेप्शन और विकास से कोई वास्ता नहीं है.

जदयू नेता बोले कि हम लोग 83 सीटों पर बढ़त बनाए हुए थे, लेकिन चिराग पासवान ने हमारी पार्टी के खिलाफ प्रचार किया. नीतीश कुमार का जो ब्रांड रहा है, उसमें किसी भी तरीके की कमी नहीं रही है. आज भी महिलाओं का अधिकांश सपोर्ट नीतीश कुमार की वजह से गठबंधन को मिला है, नीतीश के इस 16 फीसदी वोटबैंक पर कोई फर्क नहीं पड़ा है.

बीजेपी इस बार बिहार में बड़ी पार्टी बनकर सामने आई है, ऐसे में मुख्यमंत्री पद को लेकर लगातार सवाल खड़े हो रहे हैं. इस मुद्दे पर केसी त्यागी बोले कि ऐसे सवालों को चुनाव से पहले ही दफना दिया गया था, जब प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने नीतीश कुमार का हाथ पकड़कर सभी जनसभाओं में कहा कि यही अगले मुख्यमंत्री होंगे, सीटों की संख्या से इसपर कोई फर्क नहीं पड़ेगा. उन्होंने कहा कि मोदी है तो मुमकिन है कि बात ठीक है, लेकिन पीएम मोदी ने भी कहा था कि नीतीश है तो संभव है. 

केसी त्यागी ने कहा कि रामविलास पासवान के साथ हमारे 40- 45 साल की दोस्ती रही है, हम अलग दलों में भी उनके साथ रहे लेकिन उनके साथ विरोध के लिए विरोध होता था. राजनीति में विरोध तो ठीक कर सकते हैं, लेकिन ईर्ष्या और वैमनस्य का कोई इलाज नहीं होता है.

चिराग पासवान पर आरोप लगाते हुए केसी त्यागी ने कहा कि चिराग पासवान अशिष्ट हैं, अनुभवहीन है, वो हमारे मित्र के बेटे हैं इसलिए हम अधिक कुछ नहीं कहेंगे. गौरतलब है कि बिहार में इस बार बीजेपी को 74, जदयू को 43 सीटें मिली हैं. नतीजों के बाद से ही बीजेपी के कई नेता सीएम पद को लेकर बयान दे चुके हैं. 

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com