चिकित्सा शिक्षा मंत्री विश्वास सारंग: भोपाल को कोरोना कर्फ्यू से मुक्त करने के लिए 7 दिन महत्वपूर्ण

मध्यप्रदेश में अब वैश्विक महामारी कोरोना संकट का कहर कम होता चला जा रहा है। ऐसे में कम पॉजिटिविटी वाले जिलों को छूट देने की शुरुआत भी की जा चुकी है। दूसरी तरफ राजधानी भोपाल को कोरोना कर्फ्यू से मुक्त करने के लिए अगले 7 दिन सख्ती बरतने के बारे में कहा गया है। यह बात चिकित्सा शिक्षा मंत्री विश्वास सारंग ने एक बैठक में कही है। बताया जा रहा है प्रदेश के चिकित्सा शिक्षा मंत्री विश्वास सारंग ने नये पुलिस कंट्रोल रूम में पुलिस, प्रशासन और नगर निगम के अधिकारियों के साथ कोरोना संक्रमण रोकने के लिए बैठक की।

इस बैठक के दौरान उन्होंने अगले एक सप्ताह की रणनीति पर चर्चा की गई। इस बीच उन्होंने जनता से अपील करते हुए कहा कि, ”इन 7 दिन में कोई घर से न निकले। होम आइसोलेशन वाले मरीज घर पर ही रहें। आत्म-अनुशासन और संयम से ही भोपाल को कोरोना संक्रमण से रोका जा सकता है।” इसी के साथ उन्होंने बैठक में कहा कि, ”वार्ड स्तर पर मॉनिटरिंग की जाये। इसके लिये माइक्रो टीम बनाकर और माइक्रो एरिया बाँटकर काम किया जाये। वार्ड वाइज होम आइसोलेशन वाले मरीजों की मॉनिटरिंग हो। फर्स्ट वेव में पॉजिटिव मरीज के घर पर स्टीकर लगाकर लोगों को जागरूक किया जाता था, उसी प्रकार का अभियान चलाया जाये। इसके अलावा टोल-फ्री नंबर 1075 पर लोग पॉजिटिव मरीज के घूमने-फिरने या घर से निकलने की सूचना दे सकते हैं।”

वही आगे उन्होंने कहा कि, ”टेस्टिंग की संख्या भी बढ़ाई जायेगी। उन्होंने कहा कि वार्ड प्रभारी क्राइसिस मैनेजमेंट ग्रुप के साथ बैठक करें।” आप सभी को बता दें कि आज MP के कुछ जिलों में कुछ छूट दी जा चुकीं हैं और आने वाले 1 जून से सभी जिलों में छूट दिए जाने के बारे में कहा गया है।

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com