चारा घोटाला मामले में CBI अदालत में पेश हुए लालू, BJP पर साधा निशाना…

राजद सुप्रीमो और बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री लालू प्रसाद आज चारा घोटाले से संबंधित एक मामले में सीबीआई की विशेष अदालत में पेश हुए. चारा घोटाले के केस नंबर-आरसी 64 ए/96 से जुड़े मामले में सीबीआई न्यायालय ने लालू प्रसाद समेत अन्य अभियुक्तों को हाजिर होने का निर्देश दिया था. वहीं चारा घोटाले से सम्बंधित एक अन्य मामले 38 ए/ 96 में आरोपी बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री जगन्नाथ मिश्र को बीते दिन अदालत ने समन किया था. यह मामला दुमका कोषागार से जुड़ा है जहां अवैध तरीके से तीन करोड़ 31 लाख रुपये की निकासी की गयी थी.

चारा घोटाला मामले में CBI अदालत में पेश हुए लालू, BJP पर साधा निशाना...

केंद्र सरकार पर निशाना

सुनवाई के बाद लालू प्रसाद ने केंद्र सरकार और बीजेपी पर जमकर निशाना साधा. आरजेडी सुप्रीमो ने उम्मीद जताई की चारा घोटाले में आखिरकार वो बेदाग साबित होंगे. उन्होंने किसानों के हिंसक प्रदर्शन के लिए केंद्र सरकार को जिम्मेदार ठहराया. लालू ने तंज कसा कि किसान मर रहे हैं और देश के कृषि मंत्री योग सीख रहे हैं.

 कल रांची पहुंचे थे लालू प्रसाद
चारा घोटाला मामले में पेश होने के लिए लालू यादव बीते रोज रांची आए. पार्टी पदाधिकारियों व कार्यकर्ताओं से मुलाकात भी की. दरअसल, दे‌वघर कोषागार से जुड़े एक मामले में झारखंड हाइकोर्ट ने जगन्नाथ मिश्रा को डिस्चार्ज कर दिया था. उनके खिलाफ चल रही न्यायिक प्रक्रिया बंद हो गई थी. सीबीआई ने इसके बाद सुप्रीम कोर्ट का दरवाजा खटखटाया था.

सुप्रीम कोर्ट के आदेश पर फिर से हो रहा है ट्रायल
सुप्रीम कोर्ट ने सीबीआई की याचिका पर सुनवाई के बाद अभियुक्तों के खिलाफ ट्रायल चलाने का आदेश पारित किया. इसका अनुपालन करते हुए सीबीआई की विशेष अदालत ने चारा घोटाला के कांड संख्या आरसी- 64 ए/ 96 में जगन्नाथ मिश्र, लालू प्रसाद समेत अन्य अभियुक्तों के खिला‌फ न्यायिक प्रक्रिया शुरू करते हुए अदालत में हाजिर होने का निर्देश दिए.

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com