”घोटालों की जांच और जेल की बात सुनते ही कुछ लोगों को बेचैनी हो गई है : लोजपा प्रमुख चिराग पासवान

बिहार विधानसभा के पहले चरण के लिए 71 सीटों पर कल यानी बुधवार 28 अक्तूबर को मतदान होगा। पहले चरण के लिए चुनाव प्रचार सोमवार की शाम को खत्म हो गया। इस दौरान नेताओं ने एक दूसरे पर आरोप प्रत्यारोप लगाने में कोई कसर नहीं छोड़ी। सोमवार को जदयू नेता संजय कुमार झा ने जहां लोजपा प्रमुख चिराग को ‘जमूरा’ बताया तो, पासवान ने उसे पीएम मोदी से जोड़ते हुए इसे उनका अपमान बता दिया। 

केंद्र में एनडीए के घटक दल का हिस्सा लोक जनशक्ति पार्टी (लोजपा) के राष्ट्रीय अध्यक्ष चिराग पासवान बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार पर लगातार हमले कर रहे हैं। उन्होंने मुख्यमंत्री के खिलाफ मोर्चा खोला हुआ है। 

पासवान ने मंगलवार को एक प्रेस कॉन्फ्रेंस में नीतीश कुमार पर पलटवार किया। चिराग ने उन पर की जा रही व्यक्तिगत टिप्पणियों पर भी जवाब दिया। 

चिराग ने कहा, ‘मुझे जमूरा कहा जा रहा है। अगर मैं जमूरा हूं तो मदारी कौन हैं? कहा जा रहा है कि मैं प्रधानमंत्री के इशारे पर काम कर रहा हूं। ऐसे में अगर आप मुझे जमूरा कह रहे हैं तो आप किसका अपमान कर रहे हैं। आप लोग लगातार प्रधानमंत्री का अपमान कर रहे हैं।” 

नीतीश सरकार पर भ्रष्टाचार के आरोप लगाते हुए पासवान ने कहा, ”घोटालों की जांच और जेल की बात सुनते ही कुछ लोगों को बेचैनी हो गई है। अभी तो सिर्फ जांच की बात की है, उससे ही परेशान हो गए। अगर नीतीश कुमार को लगता है कि उनकी नाक के नीचे भ्रष्टाचार होता गया और उन्हें पता नहीं लगा तो शायद बिहार की 12 करोड़ जनता में मुख्यमंत्री जी अकेले ऐसे व्यक्ति होंगे जिन्हें भ्रष्टाचार के बारे में मालूम नहीं है।” 

इससे पहले बक्सर के डुमरांव में रविवार को एक चुनावी सभा में चिराग पासवान ने लोगों से वादा किया कि यदि उनकी पार्टी सत्ता में आती है तो वे मुख्यमंत्री के सात निश्चय योजना में हुए भ्रष्टाचार की जांच करेंगे। उन्होंने कहा कि 10 नवंबर के बाद नीतीश कुमार बिहार के मुख्यमंत्री नहीं रहेंगे। इसके अलावा उन्होंने शराबबंदी को लेकर भी सवाल उठाए।

बक्सर के डुमरांव में एक रैली को संबोधित करते हुए लोजपा प्रमुख ने कहा, ‘चिराग पासवान आज आपसे एक वादा कर रहा है- यदि लोजपा सत्ता में आती है तो हम ‘सात निश्चय’ (योजना) में हुए भ्रष्टाचार की जांच करेंगे और जिसकी गलती होगी, चाहे वह मुख्यमंत्री हो या कोई अधिकारी, उसे जेल भेजा जाएगा।”

नीतीश कुमार की सात निश्चय योजना को लेकर जमुई से सांसद ने कहा, ‘सभी जानते हैं कि पैसा कहां जा रहा है। मुख्यमंत्री को चुनाव लड़ना है और बहुत सारी चीजें करनी हैं। यह सब जांच का विषय है। इसकी जांच हमारे सरकार द्वारा की जाएगी कि शराब तस्करी का सारा पैसा कहां गया। सात निश्चय योजना और केंद्र द्वारा दिया गया धन कहां जा रहा है।” 

इसके जवाब में जदयू नेता संजय कुमार झा ने चिराग पासवान को लेकर कहा, ‘जिस तरह से उनकी फिल्म फ्लॉप हुई, उसी तरह वो भी राजनीति में फ्लॉप हो जाएंगे पासवान ने कंगना के साथ अभिनय किया, अब देखें कि वह कहां पहुंची हैं। इसी तरह सुशांत ने बिना किसी पृष्ठभूमि के बॉलीवुड में अपनी पहचान बनाई। चिराग एक ‘जमूरा’ हैं, जो किसी और की धुन पर नाच रहे हैं। 

हालांकि भाजपा अध्यक्ष जे पी नड्डा अपनी चुनावी सभाओं में चिराग पासवान पर निशाना साध चुके हैं। नड्डा ने औरंगाबाद में एक चुनावी रैली को संबोधित करते हुए कहा था, ”कुछ लोग चुनाव में षड्यंत्र करते हैं, वो चाहते हैं कि हमारे बीच सेंध लगे। वे एक तरफ तो मुख्यमंत्री नीतीश कुमार को भला बुरा कहते हैं और दूसरी तरफ मोदीजी (प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी) की तारीफ करते हैं।”

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com