घातक हुई महामारी : अब नेपाल के पर्यटन मंत्री योगेश भट्टराई हुए कोरोना संक्रमित

नेपाल के पर्यटन मंत्री योगेश भट्टराई कोरोना से संक्रमित पाए गए हैं। इस बात की जानकारी उन्होंने सोशल मीडिया के जरिए दी। पर्यटन को बढ़ावा देने के लिए करीब आठ महीने पहले उन्होंने देश को घातक महामारी से मुक्त घोषित किया था।

प्रधानमंत्री केपी शर्मा ओली की कैबिनेट में भट्टराई (54) पहले मंत्री हैं, जो कोरोना वायरस से संक्रमित हुए हैं। देश में कोरोना वायरस से अभी तक एक लाख से अधिक लोग संक्रमित हुए हैं। मंत्री ने अपने फेसबुक पोस्ट में अपने संपर्क में आने वाले लोगों से सतर्क रहने के लिए कहा है।

भट्टराई ने पोस्ट में कहा, ‘पिछले सोमवार को कोविड-19 की जांच में संक्रमण की पुष्टि नहीं हुई थी। उस समय मैंने काठमांडू के बाहर कुछ कार्यक्रमों में हिस्सा भी लिया था। शुक्रवार की शाम को अपने आवास पर लौटने पर मुझे बुखार महसूस हुआ।’

उन्होंने कहा, ‘मुझे अभी सूचना मिली है कि शनिवार को कोरोना वायरस की फिर से की गई जांच में संक्रमण की पुष्टि हुई है।’ मंत्री ने कहा कि ‘हल्की बुखार’ के अलावा उन्हें कोई समस्या नहीं है।

उन्होंने कहा, ‘मैं अपने संपर्क में आने वाले सभी लोगों से कुछ दिनों के लिए सतर्क रहने का आग्रह करता हूं और अगर आपको कोई समस्या होती है तो कोरोना वायरस की जांच कराएं।’

भट्टराई ने फरवरी में पर्यटन को बढ़ावा देने के उद्देश्य से कहा था कि दुनिया को इस तथ्य से अवगत होना चाहिए कि नेपाल कोरोना वायरस के साये से पूरी तरह मुक्त है।

 

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com