ग्रामीण बैंकों में करीब 10 हजार पदों पर भर्ती के लिए अधिसूचना जारी

इंस्टीट्यूट ऑफ बैंकिंग पर्सोनेल सिलेक्शन ने क्षेत्रीय ग्रामीण बैंकों (RRB) में ऑफिस असिस्टेंट और ऑफिसर (स्केल 1 2 और 3) के कुल लगभग 10 हजार पदों पर भर्ती के लिए अधिसूचना (IBPS RRB Notification 2024) आज यानी शुक्रवार 7 जून को जारी करते हुए आवेदन प्रक्रिया शुरू कर दी। इच्छुक उम्मीदवार आधिकारिक वेबसाइट ibps.in पर एक्टिव लिंक से सम्बन्धित अप्लीकेशन पेज पर जाकर अप्लाई कर सकते हैं।

ग्रामीण बैंकों में सरकारी नौकरी के इच्छुक उम्मीदवारों के लिए खुशखबरी। देश भर के विभिन्न क्षेत्रीय ग्रामीण बैंकों (RRB) में ऑफिस असिस्टेंट और ऑफिसर (स्केल 1, 2 और 3) के कुल लगभग 10 हजार पदों पर भर्ती (RRB CRP XIII) की अधिसूचना इंस्टीट्यूट ऑफ बैंकिंग पर्सोनेल सिलेक्शन (IBPS) द्वारा जारी की गई है। संस्थान द्वारा आज यानी शुक्रवार, 7 जून को जारी अधिसूचना (IBPS RRB Notification 2024) के अनुसार इच्छुक उम्मीदवार अपना आवेदन आज से ही ऑनलाइन मोड में सबमिट कर सकते हैं। आवेदन की आखिरी तारीख 27 जून 2024 निर्धारित की गई है।

कहां और कैसे करें आवेदन?

ऐसे में जो उम्मीदवार क्षेत्रीय ग्रामीण बैंकों में ऑफिस असिस्टेंट और ऑफिसर के पदों पर भर्ती के लिए आवेदन करना चाहते हैं, वे IBPS की आधिकारिक वेबसाइट, ibps.in पर विजिट करें और फिर RRB उसके बाद RRB CRP XIII सेक्शन में जाएं। इस सेक्शन में एक्टिव लिंक या नीचे दिए डायरेक्ट लिंक से उम्मीदवार भर्ती (IBPS RRB Notification 2024) अधिसूचना डाउनलोड कर सकते हैं और अन्य लिंक से सम्बन्धित अप्लीकेशन पेज पर जाकर अप्लाई कर सकते हैं।

उम्मीदवारों को ध्यान देना चाहिए कि उन्हें आवेदन के दौरान इस भर्ती के लिए निर्धारित शुल्क 850 रुपये का भुगतान ऑनलाइन माध्यमों से करना होगा। अनुसूचित जातियों, अनुसूचित जनजातियों और दिव्यांग उम्मीदवारों के लिए शुल्क 175 रुपये ही है। उम्मीदवारों को शुल्क का भुगतान आवेदन तिथियों में ही करना होगा यानी इसके लिए अलग से समय नहीं दिया जाएगा। अप्लीकेशन सबमिट करने के बाद उम्मीदवारों को इसकी सॉफ्ट कॉपी को डाउनलोड करके सेव कर लेना चाहिए।

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com