गोलगप्पे वाले ने बताई अपनी 1 दिन की कमाई, नौकरीपेशा लोगों से ज्यादा है आमदनी!

गोलगप्पे, फुल्की, बताशे, पानीपुरी….आप चाहे इस डिश को किसी भी नाम से जानते हों, इसकी दीवानगी लोगों में एक जैसी है. पिज्जा-बर्गर के दौर के युवाओं को भी जब गोलगप्पों की लत लग जाती है, तो फिर वो इस स्ट्रीट फूड से खुद को वंचित नहीं रख पाते. मगर क्या आपने कभी सोचा है कि गोलगप्पे बेचने वाले व्यक्ति की मासिक कमाई कितनी होती होगी? क्या पानीपुरी का ठेला लगाने से उसे फायदा मिलता है भी है या नही? हाल ही में एक यूट्यूबर ने पानीपुरी (Golgappa seller monthly income) वाले से बात की और उससे पूछा कि उसकी कमाई कितनी है. वो सुनकर आपको पता चलेगा कि कई प्राइवेट नौकरी वालों से भी ज्यादा वो कमाता है.

प्राइवेट कंपनियों में एंट्री लेवल या मिडल लेवल पर काम करने वाले लोगों की मासिक सैलरी कई बार इतनी कम होती है कि वो ठीक से गुजारा भी नहीं कर पाते. एक पानीपुरी वाला (Golgappa seller daily profit) उनसे ज्यादा कमा लेता है. इस बात का सबूत @vijay_vox_ नाम के एक इंस्टाग्राम कंटेंट क्रिएटर और यूट्यूबर के एक वीडियो से देखने को मिल रहा है. इस वीडियो में वो एक गोलगप्पे वाले से पूछता है कि आखिर एक दिन में उसका प्रॉफिट कितना हो जाता है.

गोलगप्पे वाला एक महीने में कमाता है कितने रुपये?
गोलगप्पे वाला कुछ हिचकिचाते हुए कहता है कि उसका प्रॉफिट 25 है. कंटेंट क्रिएटर सोचता है कि वो महीने में 25 हजार रुपये कमाने की बात कर रहा है. तो शख्स कहता है कि 25 हजार नहीं, 2500 रुपये की बात कर रहा है जो उसका हर दिन का प्रॉफिट है. इस हिसाब से वो गोलगप्पे वाला एक महीने में 75 हजार रुपये तक कमा लेता है. अगर प्राइवेट कंपनियों की बात करें तो एंट्री लेवल पर 20-25 हजार रुपये तक ही लोग कमा पाते हैं जबकि मिड लेवल पर मुश्किल से लोग 50 हजार तक पहुंच पाते हैं.

वीडियो हो रहा है वायरल
इस वीडियो को 4 करोड़ से ज्यादा व्यूज मिल चुके हैं जबकि कई लोगों ने कमेंट कर अपनी प्रतिक्रिया दी है. एक ने कहा कि वो जितनी कड़ी मेहनत करते हैं, उनके लिए ये रुपये सही है. एक ने कहा कि उनकी आमदनी का ऐसे खुलेआम खुलासा करना गलत है, कहीं कोई उन्हें लूटने आ गया तो! एक ने कहा कि उसने बेमतलब ही एमबीए कर लिया. एक ने कहा कि पढ़-लिखकर कोई फायदा नहीं, वो भी अब पानीपुरी का ठेला लगाएगा.

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com