गोरखपुर के डॉक्टर कफील खान को UP की टास्क फोर्स ने मुंबई से किया गिरफ्तार

गोरखपुर के डॉक्टर कफील खान को उत्तर प्रदेश की टास्क फोर्स ने मुंबई से गिरफ्तार कर लिया है। कफील खान की ट्रांजिट रिमांड उत्तर प्रदेश स्पेशल टास्क फोर्स (UPSTF) को दी गई। उन पर नागरिकता संशोधन अधिनियम के विरोध में अलीगढ़ मुस्लिम विश्वविद्यालय (AMU) में भड़काऊ टिप्पणी करने का आरोप है।

गौरतलब है कि पिछले दिनों डॉक्टर कफील खान ने पिछले साल 12 दिसंबर को कहा था कि अलीगढ़ मुस्लिम यूनिवर्सिटी में कहा था कि ‘मोटाभाई’ सब लोगों को हिंदू और मुस्लिम बनाना सिखा रहा है लेकिन इंसान बनना नहीं। काफील ने कहा था कि जब से आरएसएस अस्तित्व बना है, उनका संविधान पर कोई भरोसा नही रह गया है। खान का कहना था कि सीएए मुसलमानों को सेकेंड क्लास का नागरिक बनाता है और एनआरसी लागू होते ही लोगों को प्रताडि़त किया जाना शुरु हो जाएगा।

13 दिसंबर को उसके खिलाफ अलीगढ़ सिविल लाइन्स पुलिस ने आईपीसी की धारा 153 ए के तहत मामला दर्ज किया गया था। जिसके बाद बुधवार को एसटीएफ ने उसे मुंबई से गिरफ्तार कर लिया है। डॉक्टर काफील खान के खिलाफ दर्ज की गई एफआइआर में इस बात का जिक्र है कि उसने अलीगढ़ मुस्लिग यूनिवर्सिटी में लगभग 600 छात्रों को संबोधित करते हुए भड़काऊ भाषा का प्रयोग किया था।

बता दें कि कफील खान गुरुवार को मुंबई के मुंबई बाग में होने वाले प्रदर्शन में शामिल होने गया था। मुंबई बाग में महिलाएं सीएए के खिलाफ प्रदर्शन कर रही हैं जो अनिश्चितकालीन भूख हड़ताल पर हैं। कफील खान को आज गुरुवार को 11 बजे प्रदर्शन स्थल पर पहुंचना था। लेकिन उससे पूर्व ही यूपीएसटीफ टीम ने उसे पकड़ लिया। ताजा मिली जानकारी के अनुसार एसटीएफ की टीम उसे लखनऊ ले जा चुकी है।

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com