गुरुवार को उछाल के साथ खुला सेंसेक्स और निफ्टी

गुरुवार को शेयर बाजार के दोनों सूचकांक उच्चतम स्तर पर खुले हैं। बाजार में आई तेजी के बाद कई एक्सपर्ट उम्मीद लगा रहे हैं कि एक बार फिर से सेंसेक्स और निफ्टी ऑल-टाइम हाई पर पहुंचेंगे। आज सेंसेक्स 506 और निफ्टी 147 अंक की तेजी के साथ खुला है। बीते कारोबारी सत्र में शेयर बाजार हल्की गिरावट के साथ बंद हुआ था।

शेयर बाजार के निवेशकों को बता दें कि आज बाजार रिकॉर्ड हाई पर खुला है। बाजार में आई इस तेजी के बाद कई एक्सपर्ट का कहना है कि एक बार फिर से दोनों सूचकांक ऑल-टाइम हाई रिकॉर्ट को टच करेंगे। 

आज सेंसेक्स 506.26 अंक या 0.69 फीसदी की तेजी के साथ 74,383.08 अंक पर पहुंच गया। निफ्टी 147.60 अंक या 0.66 प्रतिशत चढ़कर 22,582.30 अंक पर खुला।

खबर लिखते वक्त निफ्टी में लगभग 2107 शेयर हरे और 315 शेयर लाल निशान पर कारोबार कर रहे थे। 

टॉप गेनर और लूजर स्टॉक

निफ्टी पर एचडीएफसी बैंक, एनटीपीसी, हिंडाल्को इंडस्ट्रीज, पावर ग्रिड कॉर्प, एक्सिस बैंक के शेयर में तेजी देखने को मिली है, जबकि इंडसइंड बैंक, सन फार्मा, अपोलो हॉस्पिटल्स, एसबीआई और ब्रिटानिया इंडस्ट्रीज के शेयर लाल निशान पर कारोबार कर रहे हैं।

सेंसेक्स में एचडीएफसी बैंक, एनटीपीसी, पावरग्रिड, टाटा स्टील और एक्सिस बैंक के शेयर हरे निशान पर कारोबार कर रहा है। इंडसइंड बैंक और आईसीआईसीआई बैंक के शेयर लाल निशान पर हैं।

वैश्विक बाजार का हाल

एशियाई बाज़ारों में कारोबार नहीं हो रहा था. यूरोपीय बाज़ारों ने बुधवार का सत्र हरे निशान के साथ समाप्त किया। अमेरिकी बाजार मिले-जुले रुख के साथ बंद हुए। एसएंडपी 500 और नैस्डैक में बढ़त रही जबकि डॉव मामूली नुकसान के साथ बंद हुआ।

एक्सचेंज डेटा के मुताबिक, विदेशी संस्थागत निवेशकों (एफआईआई) ने बुधवार को 2,213.56 करोड़ रुपये की इक्विटी बेची। वैश्विक तेल बेंचमार्क ब्रेंट क्रूड 0.37 प्रतिशत चढ़कर 88.68 अमेरिकी डॉलर प्रति बैरल पर पहुंच गया।

रुपये में तेजी

डॉलर के मुकाबले रुपया 11 पैसे की बढ़त के साथ खुला है। इंटरबैंक विदेशी मुद्रा बाजार में रुपया ग्रीनबैक के मुकाबले 83.44 पर खुली। भारतीय करेंसी ने ग्रीनबैक के मुकाबले 83.45 के इंट्राडे निचले स्तर और 83.42 के उच्चतम स्तर को छुआ, जो कि इसके पिछले बंद से 11 पैसे अधिक है।

बुधवार को अमेरिकी डॉलर के मुकाबले रुपया 11 पैसे टूटकर 83.53 पर बंद हुआ।

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com