गुरुभक्त मांग करेंगे- भय्यू महाराज की मौत की सीबीआई जांच करवाएं

भय्यू महाराज की मौत की जांच से नाखुश गुरुभक्त इंदौर स्थित सूर्योदय आश्रम में 3 दिसंबर को एकत्र होंगे। महाराष्ट्र, गुजरात और मध्यप्रदेश के विभिन्ना शहरों में भय्यू महाराज द्वारा प्रारंभ विभिन्न सेवा कार्यों को संचालित करने वाले पदाधिकारी और ट्रस्टी इसमें शामिल होंगे। यहां पहुंचकर भय्यू महाराज की पत्नी डॉ. आयुषी के साथ पुलिस के डीआईजी-एसपी से मिलेंगे। पुलिस के जांच पर सवाल उठाते हुए सीबीआई जांच कराने की मांग करेंगे।

सूत्रों के अनुसार करीब एक हजार लोग पहले सुखलिया आश्रम पर एकत्रित होंगे। इसके बाद स्कीम नंबर 74 स्थित महाराज के घर शिवनेरी पहुंचेंगे। यहां से भय्यू महाराज की पत्नी डॉ. आयुषी को साथ लेकर डीआईजी और एसपी से चर्चा करेंगे। इस दौरान भय्यू महाराज की मौत की जांच सीबीआई से कराने की मांग की जाएगी। इसके बाद लोगों के सामने उन बिंदुओं को उठाया जाएगा जो संशय के घेरे में हैं।

यह निर्णय रविवार को अकोला में गुरु भक्तों की बैठक में लिया गया। 3 दिसंबर के प्रदर्शन में सद्गुरु दत्त पारमार्थिक ट्रस्ट के साथ ही विश्वनाथ प्रचार केंद्र, ऋषि पत्रिका, मराठा संरचना, इंकलाब संगठन, वंदेमातरम्‌ फाउंडेशन के पदाधिकारी और सदस्य मौजूद रहेंगे।

अब नजर नहीं आ रहे कई नजदीकी सेवादार

बैठक में शामिल गुरुभक्तों ने कहा कि जो लोग भय्यू महाराज की मौत की वास्तविकता जानना चाहते हैं, उनकी जान पर बन आई है। विनायक सहित भय्यू महाराज के कई नजदीकी सेवादार अब नजर नहीं आ रहे हैं। कुछ चुनिंदा लोग ही आश्रम का कामकाज देखरेख रहे हैं। अन्य की रुचि खत्म हो गई है। जांच में पुलिस का रवैया ढुलमुल रहा। किसी को रिमांड पर लेकर सख्ती से पूछताछ नहीं की गई है।

‘भय्यू महाराज कभी रिवॉल्वर और गोलियां नहीं रखते थे’

अब तक ये बातें भी सामने नहीं आई हैं कि गुरुजी कभी अपने पास रिवॉल्वर और गोलियां नहीं रखते थे। वह उनके पास कैसे आई? अपनी हर बात विस्तार से कहने और समझाने वाले महाराजजी ने सुसाइड नोट सिर्फ चार लाइन लिखकर कैसे खत्म कर दिया? उसमें अपनी मां और बेटी का भी उल्लेख नहीं किया है। ऐसे कई सवालों के जवाब के लिए सीबीआई जांच के आदेश कराने के लिए सरकार पर दबाव बनाया जाए।

समर्थक मानते हैं कि मामले को दबाने की कोशिशें जारी

बैठक में शामिल समर्थकों का मानना है कि प्रभावी लोग इस केस को दबाने की कोशिश कर रहे हैं। इसके चलते कई समर्थक खुलकर सामने नहीं आ रहे हैं। सूर्योदय परिवार विदर्भ के संगठन प्रमुख वल्लभ पाठक ने बताया कि हम 2 दिसंबर को खामगांव से इंदौर के लिए रवाना होंगे। सभी लोग इंदौर आकर सीबीआई जांच की मांग करेंगे। इस दौरान डॉ. आयुषी ने भी हम लोगों के साथ रहने की सहमति दी है। पुलिस के आला अधिकारियों से मुलाकात भी करेंगे। ऐसे कई बिंदु हैं जो गुरु भक्तों के मन में हैं, जिनके जवाब अब तक सामने नहीं आए हैं। उन्हें पुलिस के सामने रखा जाएगा।

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com