गुजरात में संघ के नवनिर्मित मुख्यालय ‘डॉ हेडगेवार भवन’ का उद्घाटन किया संघ प्रमुख मोहन भागवत

राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ (आरएसएस) प्रमुख मोहन भागवत ने गुजरात में संघ के नवनिर्मित मुख्यालय ‘डॉ हेडगेवार भवन’ का शनिवार को उद्घाटन किया है.

यह मुख्यालय 5 मंजिला है और मणिनगर इलाके में स्थित है. मुख्यालय के उद्घाटन से पहले संघ प्रमुख ने भवन के मुख्य द्वार पर स्थापित भारत माता के चित्र पर फूल अर्पित किया.

दरअसल संघ की 50 साल पुरानी इमारत को ढहाकर इस बिल्डिंग का निर्माण किया गया है. समाचार एजेंसी के मुताबिक नए परिसर में पार्किंग के लिए अंडर ग्राउंड फ्लोर भी बनाए गए हैं.

पहले फ्लोर पर एक बड़ा सभागार बनाया गया है. सेंकेड और थर्ड फ्लोर पर 2 छोटे सभागार बनाए गए हैं. इस बिल्डिंग में एक पुस्तकालय और रुकने के लिए कमरे भी बनाए गए हैं.

संघ प्रमुख मोहन भागवत बिल्डिंग के उद्घाटन के लिए अहमदाबाद पहुंचे थे. मुख्यालय के उद्घाटन के बाद मोहन भागवत ने संघ के स्थानीय पदाधिकारियों के साथ बिल्डिंग का मुआयना किया.

मोहन भागवत दो दिवसीय दौरे पर गुजरात आए हैं. मोहन भागवत बिल्डिंग निर्माण में सहयोग देने वाले दानकर्ताओं और अन्य लोगों के साथ भी मिलकर बातचीत करेंगे.

बताया जा रहा है कि शनिवार शाम मोहन भागवत दिनेश हॉल में एक सभा को संबोधित करेंगे. इस सभा में कुछ बौद्धिक वर्ग के लोग शामिल होंगे. अब तक सामने आई जानकारी के मुताबिक संघ प्रमुख मोहन भागवत मणि नगर के एक प्राइवेट स्टेडियम परिसर में संघ कार्यकर्ताओं को संबोधित करेंगे.

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com