गुजरात में नए साल पर बना सूर्य नमस्कार का गिनीज वर्ल्ड रिकॉर्ड

गुजरात में साल 2024 का स्वागत करते हुए 108 स्थानों पर एक साथ सबसे अधिक लोगों द्वारा सूर्य नमस्कार करने का गिनीज वर्ल्ड रिकॉर्ड बनाया। इसको लेकर पीएम मोदी ने भी पोस्ट शेयर किया। पीएम ने कहा कि हम सभी जानते हैं हमारी संस्कृति में 108 अंक का विशेष महत्व है। पीएम द्वारा साझा की गई पोस्ट में प्रतिष्ठित मोढेरा सूर्य मंदिर की तस्वीरें भी दिखीं।

गुजरात ने नए साल का स्वागत एक अलग ही अंदाज में किया। 2024 का स्वागत करते हुए 108 स्थानों पर एक साथ सबसे अधिक लोगों द्वारा सूर्य नमस्कार करने का गिनीज वर्ल्ड रिकॉर्ड बनाया।

पीएम मोदी ने किया पोस्ट

इसको लेकर पीएम मोदी ने भी पोस्ट शेयर किया। पीएम ने कहा कि हम सभी जानते हैं, हमारी संस्कृति में 108 अंक का विशेष महत्व है। पीएम द्वारा साझा की गई पोस्ट में प्रतिष्ठित मोढेरा सूर्य मंदिर भी शामिल है, जहां कई लोग शामिल हुए।

पीएम ने कहा कि यह वास्तव में योग और हमारी सांस्कृतिक विरासत के प्रति हमारी प्रतिबद्धता का सच्चा प्रमाण है।

लोगों से की खास अपील

पीएम ने इसी के साथ लोगों से आग्रह करते हुए कहा कि सूर्य नमस्कार को अपनी दिनचर्या का हिस्सा बनाएं। पीएम ने कहा कि इसके फायदे बहुत हैं।

4000 से ज्यादा लोगों ने लिया भाग

1 जनवरी, 2024 की सुबह 108 स्थानों और 51 विभिन्न श्रेणियों में 4000 से ज्यादा लोगों ने इस सूर्य नमस्कार योग कार्यक्रम में हिस्सा लिया। राजसी मोढेरासूर्य मंदिर में आयोजित इस रिकॉर्ड तोड़ने वाले कार्यक्रम में कई परिवारों, छात्रों, योग उत्साही और यहां तक ​​​​कि वरिष्ठ नागरिकों सहित विभिन्न समूहों ने भाग लिया। 

मुख्यमंत्री और गृह मंत्री भी हुए शामिल

मुख्यमंत्री भूपेन्द्र पटेल और गृह मंत्री हर्ष सांघवी भी मोढेरा से समारोह में शामिल हुए। वहीं, गुजरात के गृह मंत्री संघवी ने कहा कि आज गुजरात ने सूर्यनमस्कार में देश और दुनिया का पहला विश्व रिकॉर्ड दर्ज किया है, जहां 108 स्थानों पर हजारों लोगों ने एक साथ योग किया है, इसपर मुझे काफी गर्व हो रहा है।

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com