गुजरात: बकाया वेतन मांगा तो दलित युवक को सैंडल चटाकर मंगवाई माफी…

गुजरात में एक युवक को अपना वेतन मांगना काफी भारी पड़ गया। युवक अपना बकाया वेतन मांगने गया तो कारखाना प्रबंधक एवं कर्मचारियों ने उसकी पिटाई की। कारखाने की मालकिन विभूति पटेल ने सैंडल चटाकर माफी मांगने पर मजबूर किया। घटना का वीडियो सोशल मीडिया पर प्रसारित आरोपितों ने इस घटना का वीडियो बनाकर सोशल मीडिया पर प्रसारित कर दिया।

गुजरात के मोरबी जिले में कारखाने में काम करने वाला युवक अपना बकाया वेतन मांगने गया तो कारखाना प्रबंधक एवं कर्मचारियों ने उसकी पिटाई की। कारखाने की मालकिन विभूति पटेल ने सैंडल चटाकर माफी मांगने पर मजबूर किया।

मोरबी शहर की ‘ए’ डिवीजन पुलिस थाने में दर्ज शिकायत के अनुसार राणीबा इंडस्ट्रीज एंड सिरामिक एक्सपोर्ट में काम करने वाले 21 वर्षीय युवक नीलेश दलसाणिया ने 18 नवंबर को नौकरी छोड़ दी थी। जब वह अपना 16 दिन का वेतन मांगने कारखाने पहुंचा तो वहां विभूति उर्फ राणीबा, उसका भाई ओम पटेल, राज पटेल, डीडी रबारी व अन्य चार युवकों ने मिलकर उसकी बेल्ट से पिटाई की।

वीडियो बनाकर सोशल मीडिया पर प्रसारित कर दिया
राणीबा ने उसे सैंडल चाटकर माफी मांगने के लिए मजबूर किया। यह घटना बुधवार की है। घटना का वीडियो सोशल मीडिया पर प्रसारित आरोपितों ने इस घटना का वीडियो बनाकर सोशल मीडिया पर प्रसारित कर दिया। पीड़ित नीलेश ने इस मामले की शिकायत पुलिस से की। इसके बाद राणीबा, उसके भाई व छह अन्य के खिलाफ अत्याचार निवारण कानून के तहत गुरुवार को मामला दर्ज किया गया है।

गुजरात में दलितों पर अत्याचार बढ़ा
मेवाणी गुजरात कांग्रेस के कार्यकारी अध्यक्ष जिग्नेश मेवाणी ने कहा है कि देश में दलितों पर अत्याचार की सजा की दर 36 प्रतिशत है लेकिन गुजरात में अत्याचार निवारण कानून के मामलों में सजा की दर पांच प्रतिशत है। इसलिए राज्य में प्रभावशाली जातियों के लोगों को खुली छूट मिल गई है। गुजरात के नागरिक को अपना वेतन मांगने पर इस तरह अपमानित किया जाए यह मानवता के खिलाफ अपराध है।

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com