गुजरात दौरे पर बीजेपी अध्यक्ष जेपी नड्डा

भाजपा अध्यक्ष जेपी नड्डा अयोध्या में राम मंदिर के उद्घाटन के एक दिन बाद 23 जनवरी को गुजरात दौरे पर हैं। नड्डा मंगलवार को गांधीनगर लोकसभा सीट चुनाव कार्यालय का उद्घाटन करने पहुंचे। इसके साथ ही उन्होंने पार्टी की डिजिटल पहुंच को बढ़ाने के लिए, गुजरात की 26 लोकसभा सीटों पर पार्टी के चुनाव कार्यालयों का भी उद्घाटन किया।

मंगलवार को गांधीनगर में एक संवाददाता सम्मेलन को संबोधित करते हुए नड्डा ने कहा, “मुझे गांधीनगर में केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह के चुनावी क्षेत्र के पार्टी कार्यालय का उद्घाटन करने का अवसर मिला है।” बीजेपी प्रमुख ने कहा कि 25 अन्य पार्टी कार्यालयों का उद्घाटन किया जाएगा और वह राज्य में पार्टी के शीर्ष नेताओं के साथ बैठक करेंगे।

नड्डा ने कहा, “इसके साथ ही आगामी लोकसभा चुनाव की तैयारियों को देखते हुए 25 अन्य पार्टी कार्यालयों का भी उद्घाटन किया जाएगा। मैं गुजरात के शीर्ष पार्टी नेताओं के साथ बैठक और बातचीत भी करूंगा।”

उन्होंने कहा, “जिस पार्टी कार्यालय का मैंने उद्घाटन किया और अंदर देखने का अवसर मिला, वह नवीनतम तकनीक से सुसज्जित है। ऐसे और भी पदाधिकारी बनाए जा रहे हैं। भारतीय जनता पार्टी गुजरात हमारे कार्यकर्ताओं की सभी आकांक्षाओं को पूरा करने में मदद करेगी।”

भाजपा प्रमुख ने कहा कि पार्टी न केवल विजयी होगी बल्कि अधिक सीटों के साथ अपने पिछले चुनावी रिकॉर्ड को भी तोड़ देगी। नड्डा ने कहा, “मुझे विश्वास है कि हम प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में 2024 के लोकसभा चुनावों में बड़ी संख्या में सीटों के साथ विजयी होंगे और अपने पिछले चुनावी रिकॉर्ड को भी पार कर लेंगे।”

2014 और 2019 के लोकसभा चुनावों में सभी 26 सीटें जीतने के प्रभावशाली ट्रैक रिकॉर्ड के लिए राज्य नेतृत्व की सराहना करते हुए नड्डा ने कहा, “आपने 26 में से 26 सीटें जीतने का ट्रैक रिकॉर्ड बनाया है। मुझे विश्वास है कि गुजरात के लोग ऐसा करेंगे।” पीएम मोदी को 26 में से 26 सीटों पर फिर से वोट देकर सत्ता में लाएं और “विकसित भारत, समर्थ भारत और सक्षम भारत” बनाने में योगदान दें।

आम चुनावों में भाजपा की चुनावी संभावनाओं को आगे बढ़ाने में गुजरात में मतदाताओं के योगदान पर बोलते हुए, नड्डा ने कहा, “गुजरात हमेशा सबसे आगे रहा है और इस बार भी शीर्ष स्थान पर रहेगा।” बीजेपी ने 2014 और 2019 के चुनावों में गुजरात के सभी 26 लोकसभा क्षेत्रों में क्रमशः 60.1 प्रतिशत और 63.1 प्रतिशत वोट शेयर के साथ जीत हासिल की। कांग्रेस राज्य में पिछले दो लोकसभा चुनावों में कोई भी सीट जीतने में कामयाब नहीं हुई। हालांकि, 2014 के लोकसभा चुनावों में वह 33.5 प्रतिशत वोट और 2019 के चुनावों में 32.6 प्रतिशत वोट हासिल करने में सफल रही।

उन्होंने कहा, “अहमदाबाद में गांधीनगर लोकसभा निर्वाचन क्षेत्र कार्यालय का उद्घाटन गुजरात के सभी हिस्सों में विकास सुनिश्चित करने की हमारी पार्टी की प्रतिबद्धता का प्रमाण है। हम गुजरात को पहले रखना चाहते हैं, और प्रधानमंत्री मोदी जी के दूरदर्शी नेतृत्व में, हम भारत को पहले बनाना चाहते हैं!”

बीजेपी नेता ने आगे कहा, “इस देश के सांस्कृतिक, धार्मिक, आध्यात्मिक और राजनीतिक विरासत में गुजरात प्रदेश का एक अनूठा योगदान है। आजादी की लड़ाई से लेकर आजाद भारत में भी गुजरात का एक विशेष योगदान रहा है। राष्ट्रपिता महात्मा गांधी का संबंध भी गुजरात के पोरबंदर से था। वहीं, इस देश को एक सूत्र में पिरोने का काम सरदार वल्लभ भाई पटेल ने किया।”

उन्होंने कहा कि आज विकसित भारत को आगे बढ़ाने का काम, सक्षम बनाने का काम, स्वाभिमान से ओत-प्रोत बनाने का काम, देश की विरासत को स्वाभिमान से आगे बढ़ाने का काम… अगर किसी ने किया है तो इस देश के सपूत प्रधानमंत्री मोदी ने किया है।

नड्डा ने कहा कि मोदी जी ने देश की राजनीति की संस्कृति को बदल डाला है, क्योंकि 70 साल तक कांग्रेस पार्टी ने राजनीति जाति के आधार पर की। भाई को भाई से बांटकर की, सिर्फ वोटबैंक की राजनीति की। उन्होंने कहा कि पीएम मोदी के नेतृत्व में भारत तेज गति से विकास कर रहा है। 2014 में अर्थव्यवस्था में हम 11वें नंबर पर थे, आज हम ब्रिटेन को पछाड़कर 5वें नंबर की अर्थव्यवस्था बन गए हैं।

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com