गुजरात के CM ने कहा-हाथ मिलाकर नहीं; नमस्ते से करें अभिवादन

गुजरात कोरोना वायरस के संक्रमण से अभी तक पूरी तरह सुरक्षित है, दो दर्जन से अधिक टेस्ट भी नेगेटिव आए हैं लेकिन मुख्यमंत्री रुपाणी ने सरकारी अस्पतालों में पर्याप्त दवा, आईसोलेशन वार्ड के साथ हेल्पलाइन शुरु करने के निर्देश जारी किए हैं। लोगों को हाथ मिलाने के बजाए नमस्ते करके ही अभिवादन करने की अपील की गई है।

मुख्यमंत्री विजय रुपाणी ने कहा है कि गुजरात में अभी तक एक भी केस पॉजिटिव नहीं पाया गया है लेकिन गुजरात कोरोना वायरस जनित इस बीमारी से निपटने में सक्षम है। रुपाणी ने जनता से भी स्वास्थ्य विभाग व अस्पतालों की ओर से जारी दिशा निर्देश का पालन करने के साथ वायरस के संक्रमण से बचाव के उपाय अपनाने की अपील की है। रुपाणी ने कहा अस्पतालों में आईसोलेशन वार्ड, पर्याप्त दवा, मास्क के साथ, जरुरी मार्गदर्शन के लिए हेल्प लाइन 104 भी शुरु की गई है।

मुख्य सचिव अनिल मुकीम ने भी सभी जिला कलक्टर को निर्देश दिए हैं कि महानगर पालिका से लेकर पंचायत स्तर तक लोगों में जागरुकता लाने के लिए चर्चा व बैठकें की जाएं। मुकीम ने कहा है कि राज्य में सभी सरकारी व निजी अस्पतालों का मेपिंग करके इनमें आइसोलेशन वार्ड तैयार कराएं, वेंटीलेटर, पीपी किट, एन95 मास्क, थ्री लेयर मास्क, आदि पर्याप्त मात्रा में उपलब्ध कराएं।

जिला व कॉरपोरेशन स्तर पर एक एक कंट्रोल रूम भी शुरु किए जाएं ताकि लोगों को आवश्यक सूचनाएं उपलब्ध कराई जा सकें। शिक्षा, स्वास्थय, पर्यटन व राजस्व विभाग बच्चों, युवाओं व लोगों में बार बार हाथ धोने, हाथ नहीं मिलाकर नमस्ते से ही अभिवादन करने जैसे उपाय को लेकर जागरुकता लाएं।

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com