गिरिडीह और आसपास के जिलों में तेज हवा के साथ बादल गरजने और ओला बारिश की संभावना…

कोयलांचल व आसपास के इलाकों में मंगलवार की सुबह हल्की धूप खिली, लेकिन दिन चढ़ने के साथ ही धनबाद का मौसम एकाएक बदल गया। धूप गायब होते ही सर्द हवाओं ने दस्तक दे दी, जिससे ठंड महसूस होने लगी। पिछले तकरीबन 10 दिनों से बसंत का लुत्फ उठा रहे शहरवासी एक बार फिर स्वेटर-जैकेट में आ गये। बदले मौसम को लेकर मौसम विभाग ने अलर्ट जारी किया है।

मौसम विज्ञानियों के मुताबिक, धनबाद जिले से सटे गिरिडीह और आसपास के जिलों में अगले कुछ घंटों में तेज हवा के साथ बादल गरजने और ओला बारिश की संभावना है। धनबाद में भी बुधवार को बारिश होने की उम्मीद है। इससे शहर के तापमान में भी मामूली गिरावट दर्ज की जाएगी। मंगलवार को शहर का न्यूनतम तापमान 15 डिग्री व अधिकतम तापमान 24 डिग्री सेल्सियस रहने की संभावना है। बुधवार को न्यूनतम तापमान 14 डिग्री रहेगा। वहीं, आने वाले दिनों में अधिकतम तापमान में बढ़ोतरी दर्ज की जाएगी।

27 से हिमालय में फिर सक्रिय होगा पश्चिमी विक्षोभ : मौसम में आयी तब्दीली की वजह पश्चिमी विक्षोभ है। हिमालय की ओर से आनेवाली बर्फीली हवाओं के साथ अरब सागर की ओर से आ रहे बादलों के मिलने से हवा में नमी बढ़ रही है। मौसम विभाग ने 27 फरवरी से एक बार फिर हिमालय क्षेत्र में पश्चिमी विक्षोभ की सक्रियता बढऩे की संभावना जतायी है।

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com