गावस्कर ने खोला सबसे बड़ा राज, किसने दिया ‘सनी भाई’ नाम

टीम इंडिया के पूर्व कप्तान सुनील गावस्कर ने खुलासा किया है कि उन्हें ‘सनी भाई’ का नाम किसने दिया. दरअसल, यह नाम वर्ल्ड क्रिकेट में अपना विशेष स्थान बना चुका है. क्रिकेट की दुनिया में गावस्कर को ‘लिटिल मास्टर’ के नाम से भी जाना जाता है.

विश्व भर में ज्यादातर क्रिकेटर गावस्कर को ‘सनी भाई’ कहकर बुलाते हैं. दुबई में आयोजित ‘आजतक’ के कॉन्क्लेव ‘सलाम क्रिकेट’ में गावस्कर ने कहा- पूरी दुनिया मुझे सुनील गावस्कर के नाम से जानती थी. लेकिन टीम में एक ऐसा खिलाड़ी था जिसने मुझे ‘सनी भाई’ का नाम दिया, जो आज के दौर में चल पड़ा है.

गावस्कर ने इस राज का खुलासा किया कि उन्हें ‘सनी भाई’ का नाम किसने दिया. उन्होंने बताया कि सबसे पहले मोहम्मदअजहरुद्दीन ने उन्हें ड्रेसिंग रूम में  ‘सनी भाई’ कहकर बुलाया था. और इसके बाद से सभी उन्हें इसी नाम से बुलाने लगे.

बता दें कि मोहम्मद अजहरुद्दीन गावस्कर को अपना आदर्श मानते हैं. 1984-85 में अजहर ने सुनील गावस्कर की कप्तानी में ही अपना टेस्ट डेब्यू किया था. अजहर ने अपने पहले ही टेस्ट में शतक जड़ कर तहलका मचा दिया था. यही नहीं, इंग्लैंड के विरुद्ध उस सीरीज में लगातार तीन शतक जड़कर वह ‘वंडर ब्वॉय’ बन गए थे.

मोहम्मद अजहरुद्दीन ने कहा- जब मैं पहली बार टेस्ट में सेलेक्ट हुआ और जब सनी भाई से मिला वह मेरे करियर का बेस्ट मोमेंट था. वह मेरे लिए ‘रोल मॉडल’ हैं.

इसके अलावा भी गावस्कर ने कई खुलासे किए. उन्होंने बताया- ऑस्ट्रेलिया के ब्रूस यार्डली मेरे लिए सबसे मुश्किल गेंदबाज थे. वह जब गेंद करते थे तो उन्हें पिक करना काफी मुश्किल होता था. तेज गति के साथ-साथ उनका एक्शन भी बेहद परेशान करने वाला होता था.

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com