गांधी वनिता आश्रम में बहुमंजिला इमारत का किया जाएगा निर्माण, 4.5 करोड़ से दो साल में बनेगा

कामकाजी महिलाओं की सुरक्षा और उनके आरामदायक ठहरने के स्थान के लिए सरकार की ओर शहर में दोआबा क्षेत्र का पहला  वर्किंग वीमेन हॉस्टल बनाया जाएगा। 4.5 करोड़ रुपये से तैयार होने वाला यह हॉस्टल कपूरथला चौक में बनेगा।

डिप्टी कमिश्नर, जालंधर, वरिंदर शर्मा ने बताया कि मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह ने राज्य में महिला सशक्तीकरण को बढ़ावा देने के अपने वादे के अनुसार शहर में वर्किंग वीमेन हॉस्टल निर्माण का रास्ता साफ किया है। उन्होंने कहा कि यह हॉस्टल राज्य और देश के अन्य हिस्सों से शहर आकर नौकरी करने वाली महिलाओं को रहने के लिए बेहतरीन स्थान मुहैया करवाएगा।

डीसी ने कहा कि प्रशासन की मांग पर भारत सरकार के महिला और बाल विकास मंत्रालय ने शहर में वर्किंग वीमेन हॉस्टल के निर्माण के लिए सहमति दे दी है। डीसी ने बताया कि कपूरथला रोड के पास स्थित गांधी वनिता आश्रम में बहुमंजिला इमारत का निर्माण किया जाएगा। इमारत 36,000 वर्ग फीट क्षेत्र में बनेगी और इसके निर्माण के लिए मंत्रालय की ओर से 1.36 करोड़ रुपये की पहली किस्त जारी कर दी गई है। इमारत के निर्माण पर कुल 4.5 करोड़ रुपये का खर्ज आएगा जिसे पूरी तरह केंद्र सरकार वहन करेगी।

जिला प्रोग्रायम अधिकारी अमरजीत सिंह भुल्लर ने कहा कि इस महत्वाकांक्षी योजना पर काम जल्द शुरू कर दिया जाएगा और इमारत का निर्माण अगले दो वर्ष में पूरा किया जाएगा।

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com