गर्मियों का मौसम शुरू हुआ अब बाजार में फलों के राजा आम ने दस्तक दी

गर्मियों का मौसम शुरू हो गया है। ऐसे में खुद को तरोताजा रखने के लिए जरूरी है कि खूब सारा पानी पिया जाए। इसके साथ ही रिफ्रेशमेंट ड्रिक भी सेहत के लिए फायदेमंद है।

जिससे शरीर को ठंडक मिलती है। साथ ही सेहत भी दुरुस्त रहती है और गर्मियों में होने वाली शरीर की परेशानियों से भी इंसान बच सकता है। गर्मियों में मिलने वाले फल रसीले और सेहतमंद होते हैं। इनसे बनी स्मूदी टेस्टी होने के साथ ही हेल्दी भी होती है। तो चलिए जानें घर पर आसानी से बन जाने वाली स्मूदी की रेसिपी।

गर्मियों का मौसम शुरू हो चुका है। बाजार में फलों के राजा आम ने दस्तक दे दी है। अगर आम खाने के शौकीन हैं तो मैंगोशेक बनाने के साथ ही इसकी स्मूदी भी बहुत टेस्टी होती है।

स्मूदी बनाने के लिए एक आम को छीलकर काट लें और ब्लेंडर में एक केला और कुछ स्ट्राबेरी के साथ डालकर चला दें। फिर इसमें एक कप दही मिलाएं और ब्लेंड करें। तैयार है आपकी टेस्ट से भरपूर हेल्दी स्मूदी, इसे ठंडा करके सर्व करें।

केला सेहत का खजाना है। केले में भरपूर मात्रा में पोटैशियम और फास्फोरस होता है जो हड्डियों के लिए कापी ज्यादा फायदेमंद होता है। अगर आप इस लॉकडाउन में जमकर एक्सरसाइज कर रहे हैं तो केला खाना फायदेमंद होगा।

बनाना स्मूदी बनाने के लिए दो केला और साथ में थोड़ी सी स्ट्राबेरी लें। अगर मौजूद हो तो फ्रोजन ब्लूबेरीज भी लें। अब इन तीनों के लेकर ब्लेंडर में मिक्स कर लें और इसमें दो कप दही मिला लें। तैयार है आपकी सेहत से भरपूर स्मूदी। टेस्ट को बढ़ाने के लिए आप चाहे तो इसमें थोड़ी सी मात्रा में ऑरेंज जूस भी मिला सकते हैं।

गर्मियों की तपिश को दूर भगाने के लिए हेल्दी ड्रिंक्स को नाश्ते में जरूर शामिल करें। ये शरीर के लिए बहुत फायदेमंद होती हैं। पाइनेप्पल को टुकड़ों में काटकर कुछ पत्तियां पुदीने की लेकर ब्लेंडर में ब्लेंड कर लें। अब इसमें ठंडा पानी और बर्फ के कुछ टुकड़े मिलाकर इसे ब्लेंड कर लें। तैयार है ठंडा-ठंडा रिफ्रेशिंग पाइनेप्पल पंच स्मूदी।

 

 

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com