गणतंत्र दिवस पर ‘मणिकर्णिका’ ने मचाया गदर, हुई जबरदस्त कमाई

झांसी की रानी लक्ष्मीबाई की जीवन गाथा पर बनी कंगना रनौत की फिल्म ‘मणिकर्णिका- द क्वीन ऑफ़ झांसी’ ने गणतंत्र दिवस की छुट्टी पर गदर मचा दिया है। फिल्म ने जहां शुक्रवार को महज 8.75 करोड़ हासिल किए थे, वहीं शनिवार यानि 26 जनवरी पर यह आंकड़ा 18.10 करोड़ पर पहुंच गया। इस तरह 26 जनवरी को फिल्म के कलेक्शंस ने 100 फीसदी से अधिक उछाल लिया। अब दो दिन में फिल्म की कमाई का आंकड़ा 26.85 करोड़ रुपए पहुंच गई है।

यह फिल्म रानी लक्ष्मीबाई के जीवन पर है, जिसमें बचपन की मनु के झांसी की रानी बनने और अंग्रेजों से मुकाबला करने की पूरी कहानी दिखाई जाएगी। कंगना ‘मणिकर्णिका’ बनी हैं जिन्होंने एक्टिंग के साथ इस फिल्म के कई सारे डिपार्टमेंट भी संभाले। यह हिंदी के अलावा तमिल और तेलुगु के डब वर्जन के साथ रिलीज़ हुई l ये फिल्म दुनिया के 50 देशों में एक साथ रिलीज़ हुई है l

इसे करीब 110 करोड़ के बजट में बनाया गया है। करीब दो घंटे 28 मिनट की इस फिल्म को सेंसर बोर्ड ने बिना किसी कट के पास किया है। सेंसर बोर्ड के अध्यक्ष प्रसून जोशी इस फिल्म के गीतकार और डायलॉग राइटर भी हैं।

फिल्म में अतुल कुलकर्णी ने ‘तात्या टोपे’, जिशु सेनगुप्ता ने ‘गंगाधर राव’, डैनी डेन्जोंपा ने ‘गुलाम गौस खान’, सुरेश ओबराय ने ‘पेशवा बाजीराव’, वैभव तत्ववादी ने ‘पूरण सिंह’ और ताहेर शब्बीर ने ‘संग्राम सिंह’ के रोल किया है। इस फिल्म में कंगना के बाद सबसे महत्वपूर्ण किरदार ‘झलकारी बाई’ का है, जिसे अंकिता लोखंडे ने निभाया है। मिष्टी चक्रवर्ती, ‘काशीबाई’ बनी हैंl प्रिया गमरे भी हैं और स्वाति सेमवाल भीl सदशिव राव भाऊ का रोल मोहम्मद जीशान अयूब ने निभाया है। ‘बाहुबली’ के लेखक के वी विजयेंद्र प्रसाद ने इसे लिखा है। राधाकृष्ण जगरलमुडी यानि कृष ने भी इस फिल्म का निर्देशन (बीच में छोड़कर चले जाने के कारण कंगना ने कमान संभाली) किया है।

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com