गणतंत्र दिवस इन टॉपिक्स पर तैयार करें स्पीच

देश इस वक्त रामलला की प्राण प्रतिष्ठा पूरी होने की खुशी मनाने के बाद अब गणतंत्र दिवस की तैयारियों में जुट गया है। इसी कड़ी में स्कूल-कॉलेजों में इसको तैयारियां भी शुरू हो चुकी हैं। अब अगर ऐसे में अगर आपने भी अपने स्कूल में रिपब्लिक डे से जुड़े प्रोगाम के लिए स्पीच तैयार करने का मन बनाया है तो हम आपकी इसमे मदद कर सकते हैं। आज हम, आपको गणतंत्र दिवस से जुड़े कुछ ऐसे विषयों के बारे में बताने जा रहे हैं, जिन पर आप अच्छा भाषण या फिर निबंध तैयार कर सकते हैं। इसके साथ ही, जब आप इस टॉपिक पर अपनी स्पीच स्कूल में पेश करेंगे तो हर कोई आपकी तारीफ करेगा तो आइए डालते हैं एक नजर इन विषयों पर।

– 26 जनवरी को ही रिपब्लिक डे क्यों मनाया जाता है। इसके पीछे के क्या कारण है और इसका इतिहास क्या है। इस सबके बारे में भी जानकारी दे सकते हैं।

– इस साल देश कौन सा गणतंत्र दिवस मना रहा है। पहली बार यह दिन कब सेलिब्रेट हुआ था ?

– भारतीय संविधान के निर्माता कौन थे? 

-गणतंत्र दिवस पर इस साल के मुख्य अतिथि फ्रांस के राष्ट्रपति इमैनुएल मैक्रॉन होंगे। ऐसे में आप चाहें तो इस विषय को अपने टॉपिक के रूप में सेलेक्ट कर सकते हैं। इसमे आप बता सकते हैं कि कोई फ्रांसीसी नेता अब तक कितनी बार राष्ट्रीय राजधानी में इस मौके पर मुख्य अतिथि हो चुके हैं। इसके अलावा, भारत के पहले गणतंत्र दिवस परेड के चीफ गेस्ट कौन थे।

-आप चाहें तो गणतंत्र दिवस परेड के बारे में कुछ रोचक फैक्ट्स को भी अपने स्पीच आइडिया के लिए चुन सकते हैं, जैसे- परेड का आयोजन कहां किया जाता है। पहली बार यह कब आयोजित की गई थी। इसमे कितने राज्यों की झांकियां होती हैं। कितने समय पहले से इस परेड का अभ्यास शुरू होता है। 

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com