क्रिप्टोकरेंसी में उतार-चढ़ाव का दौर जारी, बिटकॉइन की कीमत में नहीं आई गिरावट, जाने अन्य क्रिप्टो का हाल  

क्रिप्टोकरेंसी में उतार-चढ़ाव का दौर जारी है। पिछले कुछ महीनों में बड़ी क्रिप्टोकरेंसीज में भारी गिरावट दर्ज की गई है। बिटकॉइन में निवेश करने वालों की हालत बिल्कुल खस्ता हो चुकी है, क्योंकि इस साल सबसे बड़ी क्रिप्टो बिटकॉइन में रिकॉर्ड गिरावट दर्ज की गई है। वहीं, अन्य कई बड़ी क्रिप्टोकरेंसी जैसे एथेरियम, टेथर, डॉजीक्वॉइन और यूएसडी क्वॉइन की कीमतों में भी गिरावट दर्ज की गई है। तो आइए जानते हैं कि अभी इन क्रिप्टोकरेंसीज की क्या कीमत है।

बिटकॉइन का हाल

मार्केट कैपिटलाइजेशन के हिसाब से सबसे बड़ी क्रिप्टो करेंसी बिटकॉइन में इस साल 59.92 फीसद कीगिरावट देखी गई है। मैं पिछले 1 महीने की बात करें तो इसमें 35 फीसद की गिरावट दर्ज की गई है। हालांकि, बीते 24 घंटे में इसमें 0.6 प्रतिशत की तेजी देखी गई है। बिटकॉइन की प्राइस इस वक्त 19,165 डॉलर है।

एथेरियम

मार्केट कैपिटलाइजेशन के हिसाब से दूसरी सबसे बड़ी क्रिप्टो की बात करें तो एथेरियम में पिछले 7 दिनों में 12 फीसद से ज्यादा की गिरावट दर्ज की गई है वह पिछले 24 घंटे में इसमें 0.4 प्रतिशत की गिरावट आई है। पिछले 6 महीने में इस क्रिप्टो में 70 फीसद से ज्यादा की गिरावट दर्ज की गई है। इसकी प्राइस 1050.47 डॉलर है।

Tether

इस तीसरी बड़ी क्रिप्टोकरेंसी में पिछले 7 दिनों में 0.2 फीसद की गिरावट दर्ज की गई है। वहीं, बीते 6 महीने में इसमें 0.10 फीसद की गिरावट दर्ज की गई है। हालांकि पिछले 5 दिन में इसमें 0.02 इज्जत की तेजी दर्ज की गई है। इस समय इसकी प्राइस 1 डॉलर है।

USD Coin

इस अमेरिकी क्रिप्टोकरेंसी में पिछले 7 दिनों में कोई हलचल नहीं देखी गई है। पिछले 24 घंटे में इसमें ना ही कोई गिरावट आई है और ना ही कोई तेजी देखी गई है। वर्तमान में इसकी प्राइस 1 डॉलर पर बनी हुई है।

Dogecoin

इस क्रिप्टोकरेंसी में पिछले 7 दिनों में 10 फीसद से ज्यादा की गिरावट आई है। हालांकि, बीते 24 घंटे में इसमें 1 फीसद की तेजी देखी गई है। इस क्रिप्टोकरेंसी में 6 महीने में 60 फीसद की गिरावट देखी गई है।इस समय इसकी कीमत 0.066 डॉलर है।

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com