क्रिकेट वेस्टइंडीज के चीफ रिकी स्किरिट हुए बेहद नाराज वेस्टइंडीज के क्रिस गेल ने रामनरेश सरवन के खिलाफ बयानबाजी की

वेस्टइंडीज के दिग्गज बल्लेबाज क्रिस गेल एक नए विवाद में फंसते नज़र आ रहे हैं. क्रिस गेल ने हाल ही में अपनी पुरानी सीपीएल फ्रेंचाइजी को लेकर रामनरेश सरवन के खिलाफ बयानबाजी की थी.

इसी बयानबाजी की वजह से क्रिकेट वेस्टइंडीज चीफ रिकी स्किरिट ने गेल के खिलाफ कार्रवाई के संकेत दिए हैं. हालांकि उन्होंने उम्मीद जताई है कि जो सजा गेल को मिलेगी उससे उनके करियर का अंत नहीं होगा.

40 साल के गेल को कैरेबियाई प्रीमियर लीग की फ्रेंचाइजी सेंट लूसिया जोक्स ने 2020 सीजन के लिए कॉन्ट्रैक्ट दिया है. इससे पहले गेल सरवन पर बुरी तरह से भड़क गए थे और उन्हें कोरोना वायरस से भी बुरा उन्होंने सरवन पर आरोप लगाया कि उन्होंने उन्हें सीपीएल की टीम जमैका तल्लावाह से बाहर करने की साजिश रची.

स्किरिट ने कहा कि हालांकि यह आपसी मतभेद है लेकिन उन्हें नहीं लगता कि यह विवाद जल्दी समाप्त होगा. उन्होंने कहा, ”मुझे विश्वास है कि इस समय क्रिस और सीपीएल के बीच किसी तरह की चर्चा चल रही है क्योंकि सीपीएल के कुछ नियम हैं जो यहां लागू होंगे क्योंकि क्रिस एक फ्रेंचाइजी टीम से अनुबंधित हैं.”

स्किरिट ने कहा, ”मुझे उम्मीद है कि यह गेल के करियर के लिहाज से वैश्विक मुद्दा नहीं बनेगा, क्योंकि उनका करियर शानदार रहा है और मैं नहीं चाहता कि उसका अंत इस घटना के साथ हो.”

इस सलामी बल्लेबाज ने दावा किया था कि जमैका की टीम से उन्हें बाहर करने के पीछे सरवन का हाथ था क्योंकि मध्यक्रम का यह पूर्व बल्लेबाज फ्रेंचाइजी को अपने नियंत्रण में लेना चाहता है.

स्किरिट ने कहा कि यह दुर्भाग्यपूर्ण घटना है लेकिन उम्मीद जतायी कि इससे गेल के करियर पर प्रभाव नहीं पड़ेगा. उन्होंने कहा, ”निश्चित तौर पर मुझे यह अच्छा नहीं लगा.

मेरी निजी राय है कि यह दुर्भाग्यपूर्ण है, लेकिन प्रक्रिया अपना काम करेगी. यह प्रक्रिया शुरू हो जाएगी क्योंकि वह वेस्टइंडीज लीग में अनुबंधित खिलाड़ी है.”

क्रिकेट वेस्टइंडीज के चीफ ने साफ किया है कि अगर कोई कॉन्ट्रैक्ट वाला खिलाड़ी इस तरह का बर्ताव करता है तो निश्चित तौर पर उससे बोर्ड की बदनामी होती है.

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com