क्रिकेट प्रेमीयो के लिए ख़ुशी का दिन IPL के 13वें ब्लॉकबस्टर सीजन का शेड्यूल हुआ जारी

कोरोना काल के बीच यूएई में होने जा रहे आईपीएल के 13वें सीजन का पूरा शेड्यूल जारी हो चुका है। क्रिकेट प्रेमी बीते कई हफ्ते से आस लगाए बैठे थे कि उन्हें इंडियन प्रीमियर लीग का पूरा कार्यक्रम पता लग जाए, लेकिन एक के बाद एक परेशानियों की वजह से यह कार्यक्रम बार-बार टल जा रहा था। लेकिन आज आखिरकार बीसीसीआई की तरफ से टूर्नामेंट की रूपरेखा रिलीज कर दी गई है।

आईपीएल गवर्निंग काउंसिल की तरफ से रविवार को एडवाइजरी जारी कर यूएई में होने वाले ड्रीम 11 इंडियन प्रीमियर लीग 2020 के कार्यक्रम की घोषणा की गई।

टी-20 लीग का 13वां सीजन 19 सितंबर को अबू धाबी में गत चैंपियन मुंबई इंडियंस और चेन्नई सुपर किंग्स के बीच एक ब्लॉकबस्टर मुकाबले के साथ शुरू होगा।

IPL 2020 के क्वालीफायर्स, एलिमिनेटर और फाइनल मैच को लेकर बीसीसीआइ ने अभी कोई जानकारी नहीं दी है। फाइनल मुकाबला वैसे तो 10 नवंबर को खेला जाएगा, लेकिन बीसीसीआइ ने बाकी क्वालीफायर्स मुकाबलों की तारीख, समय और जगह के बारे में जानकारी नहीं दी है।

इस बारे में बोर्ड ने कहा है कि इस बात का ऐलान आइपीएल 2020 के बीच में किया जाएगा। इसके अलावा बीसीसीआइ ने इस बात की जानकारी को भी सार्वजनिक कर दिया है कि शुरुआत में आइपीएल में दर्शकों को आने की अनुमति नहीं है।

आइपीएल 2019 की विजेता टीम मुंबई इंडियंस का सामना 19 सितंबर को पहले मैच में पिछले साल की उपविजेता चेन्नई सुपर किंग्स के साथ होगा। पहला मुकाबला भारतीय समय के अनुसार साढ़े 7 बजे से शुरू होगा, जबकि टॉस 7 बजे फेंका जाएगा। ये मुकाबला अबू धाबी में खेला जाना है।

दूसरा मैच रविवार 20 सितंबर को दिल्ली कैपिटल्स और किंग्स इलेवन पंजाब के बीच दुबई में खेला जाएगा। वहीं, तीसरा मैच 21 सितंबर को सनराइजर्स हैदराबाद और रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के बीच खेला जाएगा। 22 सितंबर को शारजाह में पहला मैच राजस्थान रॉयल्स और चेन्नई सुपर किंग्स के बीच होगा।

 

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com