क्रिकेट के इतिहास पहली बार हुआ ऐसा स्लेजिंग करने से टूट गया खिलाड़ी का जबड़ा

आमतौर पर क्रिकेट (Cricket) में कोई खिलाड़ी आपस में टकराने, फिसलने या गेंद लगने से चोटिल होता है. खासकर फील्डिंग के दौरान डाइव लगाते वक्त खिलाड़ियों को हमेशा ही चोट लगने की आशंका रहती है. मगर क्या आपने कभी सुना है कि विपक्षी टीम के किसी खिलाड़ी पर स्लेजिंग करने से कोई खिलाड़ी चोटिल हुआ हो? अगर आपने ऐसा नहीं सुना तो हम आपको बता रहे हैं कि एक घरेलू क्रिकेट मैच के दौरान ऐसा हैरतअंगेज वाकया सामने आ चुका है.

जी हां, आपने बिल्कुल सही पढ़ा. इंग्लैंड में एक घरेलू क्रिकेट मैच में स्लेजिंग करने से एक खिलाड़ी का जबड़ा टूट गया, जिसके बाद उसे अस्पताल में भर्ती कराया गया. दरअसल, हैस्टिंग क्रिकेट क्लब के जेडन रीगन (jayden regan) एक कैच लेने के बाद इतनी जोर से चिल्लाए कि उनका जबड़ा लॉक हो गया और वे अपना मुंह बंद नहीं कर सके. रीगन पिछले हफ्ते ही ड्रोमाना टीम के बल्लेबाज जेफ ब्लम के साथ स्लेजिंग में शामिल रहे थे और यही दोनों टीमें एक बार फिर मैदान पर आमने-सामने थीं.

मैच के दौरान रीगन का सारा ध्यान इस बात पर था कि कैसे जेफ को जल्द से जल्द पवेलियन भेजा जाए. हालांकि जेफ ने इस मैच में शानदार बल्लेबाजी की. वह 99 रनों खेल रहे थे और अपनी टीम को मजबूती से आगे बढ़ा रहे थे. मगर शतक से महज एक रन की दूरी पर उन्होंने हवा में शॉट खेला, जिसे जेडन रीगन (jayden regan) ने ही कैच कर लिया. कैच लेते ही रीगन इतने अधिक उत्साहित हो गए कि जेफ की ओर देखकर बड़ी जोर से चिल्लाते हुए कुछ कहा. इसी दौरान उनका जबड़ा अपनी जगह से हट गया.
अस्पताल में चिल्ला रहा था जेडन रीगन (jayden regan) को इसके बाद अस्पताल ले जाया गया, जहां डॉक्टरों ने उनका इलाज किया. बाद में जेडन रीगन ने कहा, ‘मैं कुछ ज्यादा ही उत्साहित हो गया था, जैसा कि अक्सर हो जी जाता है. मैंने सोचा कि मुझे थोड़ा और जोर लगाना चाहिए, तभी मैंने पाया कि मेरा जबड़ा अपनी जगह से हट गया है. मैं जब अस्पताल पहुंचा तो वहां चिल्ला रहा था. वहां डॉक्टर मेरे मुंह में अंगूठा डालकर जबड़े को सही स्थिति में लेकर आए.’ रीगन ने सा‌थ ही कहा कि जब मैं वापस लौटा तो मेरे दोस्त बीयर पी रहे थे, जबकि मैं ऐसा नहीं कर सकता था. इसे लेकर हम बहुत जोर से हंसे.

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com